Thursday, 31 October 2019

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल PM मोदी से करेंगी मुलाकात




जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल गुरुवार शाम भारत दौरे पर दिल्ली पहुंच गई हैं. मर्केल 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक भारत दौरे पर रहेंगी. इस दौरान भारत और जर्मनी के बीच कई समझौते होंगे.
एंजेला मर्केल गुरुवार रात दिल्ली में पालम स्थित एयरफोर्स पहुंचीं. यहां प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने उनका स्वागत किया. मर्केल यहां से सीधा अपने होटल रवाना हो गईं. शुक्रवार यानी 1 नवंबर को राष्ट्रपति भवन के फोरकोर्ट में उनका सेरेमोनियल रिसेप्शन है. मर्केल राजघाट जाएंगी और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगी.
 मर्केल का ओबरॉय होटल में कार्यक्रम है. यहां वे भारत की महिला नेताओं से मुलाकात करेंगी. एंजेला मर्केल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम है. दोनों राष्ट्राध्यक्षों की मुलाकात हैदराबाद हाउस में होगी. हैदराबाद हाउस में ही दिन के ढाई बजे बिजनेस फोरम के साथ मीटिंग आयोजित की गई है. इसके बाद मर्केल गांधी स्मृति पहुंचेंगी.
एंजेला मर्केल का राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम है. इसके बाद 7 लोककल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी बैठक आयोजित है. अगले दिन यानी 2 नवंबर को होटल ताज में बिजनेस डेलीगेशन के साथ उनकी बैठक है. शनिवार को आईएमटी मनेसर, गुरुग्राम में कॉन्टिनेंटल ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स इंडिया प्रा. लि. का दौरा करेंगी. यहां के बाद चांसलर मर्केल द्वारका सेक्टर 21 मेट्रो स्टेशन का दौरा करेंगी. इन सभी दौरों के बाद एंजेला मर्केल जर्मनी के लिए रवाना हो जाएंगी.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.