Friday, 25 October 2019

धोनी को लेकर गांगुली चीफ सिलेक्टर से भिड़ गए!



बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर MSK प्रसाद ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर बड़ा कमेंट किया है. प्रसाद ने साफ किया कि टीम अब महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकलचुकी है. अब धोनी उनके प्लांस में नहीं आते हैं. इसके साथ ही प्रसाद ने साफ किया कि ऋषभ पंत अब भी उनकी फर्स्ट चॉइस विकेटकीपर हैं. संजू सैमसन को उनके बैक-अप के रूप में लाया गया है.
प्रसाद का यह बयान बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली के हालिया बयान से एकदम उलट है. गांगुली ने बोर्ड का काम संभालने के बाद कहा था धोनी के रिटायरमेंट पर धोनी ही फैसला करेंगे. लेकिन प्रसाद अगर धोनी को इंटरनेशल क्रिकेट से किनारे कर देंगे और डोमेस्टिक क्रिकेट में वह ज्यादा खेलते नहीं, तो धोनी के पास रिटायर होने के अलावा ऑप्शन ही क्या बचेगा.
प्रसाद ने 24 अक्टूबर को हुई सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग के बाद कहा,
मैं वर्ल्ड कप के बाद से ही इस मुद्दे पर बहुत, बहुत क्लियर रहा हूं. हमने इसके बाद से ही ऋषभ पंत का समर्थन करना शुरू कर दिया था. हम अब भी उनके सपोर्ट में हैं और हमारी नजर उनकी प्रोग्रेस पर भी है. उनका हालिया प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है लेकिन हम सपोर्ट के द्वारा ही किसी प्लेयर को बेहतर कर सकते हैं. हमें बहुत, बहुत भरोसा है कि वह सफल होंगे.
धोनी के बारे में सवाल होने पर प्रसाद ने कहा, ‘यह मैंने एकदम साफ कर दिया था कि हम आगे बढ़ रहे हैं. युवाओं को मौका दे रहे हैं. देखते हैं कि वह खुद को टीम में पक्का कर लें. ऋषभ पंत बहुत अच्छा कर रहे हैं और संजू सैमसन भी अब टीम में आ रहे हैं. मुझे यकीन है कि आप हमारी सोच को समझेंगे.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.