नागरिकों की शिकायत-समस्या के निराकरण में कोताही बरतने पर, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नगर पालिका निगम दुर्ग के समयपाल श्री शिव शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया तथा आयुक्त नगर निगम श्री सुनील अग्रहरि को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है।
    नगर पालिका निगम दुर्ग क्षेत्र के बोरसी निवासी श्री रवि नायक द्वारा 3 जुलाई  को प्रातः 10.30 बजे विभाग की टोल-फ्री सर्विस निदान-1100 पर बोरसी क्षेत्र में पागल कुत्ते द्वारा स्थानीय निवासियों तथा मवेशियों को काटने की शिकयत दर्ज करायी गई थी, जिसे दुर्ग के समयपाल श्री शिव शर्मा को कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया था, किन्तु उनके द्वारा नागरिक की शिकयत पर कोई कार्यवाही नहीं की गई, जिससे समस्या का निदान नहीं होने पर व्यथित होकर संबंधित नागरिक द्वारा मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को दूरभाष पर शिकायत की गई। मुख्यमंत्री द्वारा श्री रवि नायक की शिकायत का त्वरित निराकरण नहीं करने तथा लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।
    नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया द्वारा सभी नगरीय निकायों के अधिकारियों और कर्मचारियों को चेतावनी दी गई है कि, नागरिकों की समस्याओं का समाधान, संवेदनशीलता के साथ त्वरित रूप से किया जाना सुनिश्चित किया जाए। किसी भी प्रकार की लापरवाही बरते जाने पर संबंधितों के विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।