कलेक्टर श्री दीपक सोनी के निर्देशन और जिला खाद्य अधिकारी श्री अमृत कुजुर के मार्गदर्शन में खाद्य विभाग द्वारा सूरजपुर व भैयाथान जनपद के विभिन्न मिष्ठानों एवं गैस एजेंसी में छापामार कार्रवाई की गई।
             जांच दल के द्वारा भैयाथान स्थित इंडेन एजेंसी में छापा मारने पर भरे हुए 69 सिलेण्डर एवं 5 किलोग्राम के 51 सिलेण्डर कम पाये गये। विभाग द्वारा कम सिलेण्डर होने पर एजेंसी संचालक को कारण बताओ सूचना जारी करने की कार्यवाही की जा रही है। इसके अतिरिक्त हितग्राहियों के द्वारा सब्सिडी न मिलने की शिकायत की भी जांच की गई जिसमें पाया गया कि हितग्राहियों द्वारा खाते में आधार लिंक नहीं कराया गया है, जिसपर आधार लिंक करवाने कहा गया है।
            इसके साथ ही जांच दल द्वारा सूरजपुर नगर के मिष्ठान दुकानों में घरेलू गैस के उपयोग के मद्देनजर छापामारी किया गया जिसमें कृष्णा रेस्टोरेंट भैयाथान रोड में घरेलु गैस का व्यावसायिक उपयोग करते हुए पाया गया जिस पर रेस्टोरेंट से आंशिक रूप से भरे हुए भारत पेट्रोलियम गैस कंपनी के 3 नग सिलेण्डर जब्त कर लिये गये हैं। साथ ही गंगा श्री रेस्टोरेंट नवापारा, आदित्य रेस्टोरेंट तिलसिंवा के साथ अन्य दुकानों में भी जांच की गई है।
            इस संबंध में संस्थान के संचालकों को घरेलू गैस का उपयोग न करने सलाह देते हुए जिला प्रशासन सूरजपुर द्वारा दोषियों पर घरेलू गैस का व्यावसायिक उपयोग करने पर द्रविकृत पेट्रोलियम एवं अधिकतम कीमत नियतन आदेश, 2000 के तहत् कार्यवाही की जा रही है।
            जांच दल में सहायक खाद्य अधिकारी श्री संदीप भगत, श्री रविशंकर कोमरा एवं खाद्य निरीक्षक श्री कमलेश पटेल सम्मिलित रहे।