Tuesday, 2 July 2019

रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के नवीनीकरण के लिए एनटीपीसी देगा 25 करोड़ रूपए की राशि



मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में एनटीपीसी के क्षेत्रीय कार्यपालक निदेशक (पश्चिम-2) श्री नीरज कुमार सिन्हा ने मुलाकात की।
मुख्यमंत्री को एनटीपीसी के अधिकारियों ने बताया कि पिछली बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जो विज्ञापन आईटीआई एवं अन्य रिक्तियों के लिए अखिल भारतीय स्तर पर निकाला गया था, उसमें संशोधन कर मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 69 पद अब केवल भूविस्थापितों के लिए निकाले जाएंगे। साथ ही 10 और पद डिप्लोमा धारक के लिए निकाले जाएंगे। कुल मिलाकर 79 पदों को भूविस्थापितों के पात्रता एवं योग्यता के अनुसार भरा जाएगा। अगर कुछ पद पात्रता या योग्यता की वजह से रिक्त रह जाते हैं, छत्तीसगढ़ के ही अभ्यर्थी के लिए निकाला जाएगा एवं तदानुसार नियुक्ति की जाएगी।
अधिकारियों ने बताया कि रायगढ़ जिले के पुसौर आईटीआई के लिए एनटीपीसी द्वारा नवीनीकरण का काम जोर-शोर से किया जा रहा है। अगले सितंबर महीने में मुख्यमंत्री से इसका उद्घाटन के लिए समय मांगा गया है। एनटीपीसी ने रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के नवीनीकरण में भी रूचि जताई एवं इसी वित्तीय वर्ष में एनटीपीसी द्वारा 25 करोड़ रूपए की राशि दी जाएगी। भविष्य में भी आवश्यकतानुसार एनटीपीसी इसी कार्य हेतु धनराशि उपलब्ध करवाएगी।
मुख्यमंत्री ने एनटीपीसी लारा परियोजना को जल्द से जल्द चालू करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने एनटीपीसी अधिकारियों को प्रशासन द्वारा हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री गौरव द्विवेदी एवं छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत निगम के अध्यक्ष श्री शैलेन्द्र कुमार शुक्ल, एनटीपीसी के कार्यकारी निदेशक (लारा) श्री संजय मदान, मुख्य महाप्रबंधक मानव संसाधन (पश्चिम क्षेत्र-1 एवं 2) श्री ए.के. झा इस अवसर पर उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.