Friday, 15 March 2019

रियाज इकबाल होंगे सतना के नए एसपी



शहर में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस विभाग ने एसपी संतोष सिंह गौर का तबादला भोपाल पुलिस मुख्यालय कर दिया है। इनकी जगह पर रियाज इकबाल को सतना एसपी बनाया गया है। जिले में एक और बच्चे के अपहरण और हत्या के बाद एसपी को हटाने की मांग उठने लगी थी।
इसके पहले चित्रकूट से दो बच्चों की अपहरण हुआ था और दोनों की बाद में हत्या कर दी गई थी। क्षेत्र के भाजपा नेताओं ने भी चुनाव आयोग को यह शिकायत की थी कि संतोष सिंह के सतना में रहते निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते हैं। दरअसल, बुधवार को पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र कुमार सिंह और जेपी धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव से मुलाकात कर एसपी गौर को हटाने का मांग उठाई थी। शिकायत में कहा गया कि गौर के रहते निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव नहीं हो सकते हैं।
प्रदेश कांग्रेस की ओर से चुनाव आयोग से जुड़े कामों के लिए अधिकृत प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने बताया कि डॉ.सिंह ने शिकायत में बताया है कि गौर के कार्यकाल में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ी है। पहले जुड़वां बच्चों का अपहरण और हत्या हुई, इसके बाद फिर से एक बच्चे का अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.