Friday, 22 March 2019

20 मार्च को एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ


प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर एक पर्चा दाखिल नहीं हुआ
होलाष्टक से जुड़ी धार्मिक मान्यताओं के तहत नहीं भर रहे पर्चे   


प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर पर्चे दाखिल करने के काम में तेजी अब होली के बाद ही आएगी। सोमवार को पहले और मंगलवार को दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरु हुई थी, लेकिन बुधवार तक किसी भी प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल नहीं किया।
लगातार तीन दिन पर्चे नहीं भरे गए। माना जा रहा है कि ऐसा होलाष्टक से जुड़ी धार्मिक मान्यताओं की वजह से भी है। होलाष्टक के दौरान शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं। इसलिए भी प्रत्याशियों ने शुरूआत में पर्चे भरने में रुचि नहीं दिखाई। शनिवार से इस काम में तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि शनिवार के बाद रविवार को भी छुट्टी रहेगी। पहले चरण की एक लोकसभा सीट बस्तर में सोमवार तक ही नामांकन दाखिल किए जाएंगे। वहीं कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव दूसरे चरण की तीन सीटों पर मंगलवार नामांकन का आखिरी दिन है। अगले हफ्ते तीसरे चरण की सात सीटों के लिए भी नामांकन प्रक्रिया की शुरूआत 28 मार्च से होनी है। नामांकन सुबह ग्यारह बजे से तीन बजे तक दाखिल किए जा सकते हैं।
22 लाख नकदी समेत 40 लाख की सामग्री जब्त
प्रदेश के सभी जिलों में चुनाव के लिए की जा रही निगरानी और सघन जांच के चलते अब तक 40 लाख रुपए की अवैध सामग्री जब्त की गई है। इसमें 22 लाख रुपए कैश भी पकड़ा गया है। इसके अलावा तीन लाख रुपए से ज्यादा की करीब 14 सौ लीटर अवैध शराब भी जब्त की गई है। इसके अलावा लैपटॉप, प्रेशर कुकर, साड़ी, वाहन और सोने चांदी के गहनों जैसी प्रलोभन सामग्री पकड़ी गई है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.