Saturday, 16 February 2019

PM मोदी ने कहा- भारत किसी को छेड़ता नहीं, लेकिन कोई उसे छेड़े तो छोड़ता भी नहीं

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के यवतमाल में एक रैली को संबोधित करते हुए यह ऐलान किया. उन्होंने देशवासियों से धैर्य रखने और जवानों पर भरोसा रखने का भी आह्वान किया पुलवामा अटैक के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की यह नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन नए भारत को किसी ने छेड़ा तो वो छोड़ते भी नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'आज एक ऐसे समय पर मैं आप सभी के बीच में आया हूं जब पुलवामा में हमारे जवानों पर हमले को लेकर देश आक्रोशित है. एक तरफ देश गुस्से में है तो दूसरी तरफ हर आंख नम है.' उन्होंने कहा, 'एक देश के नाते हमारा काम यहीं से शुरू होता है. जिन्होंने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े रहें. ये संयम का समय है, संवेदनशीलता का समय है, ये शोक का समय है. लेकिन हर परिवार को मैं ये भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा. भारत नई रीति और नई नीति का देश है, ये अब दुनिया भी अनुभव करेगी. भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन नए भारत को किसी ने छेड़ा तो वो छोड़ते भी नहीं हैं.' पीएम मोदी ने कहा, 'धुले शहर में औद्योगिक शहर बनने की पूरी संभावना है. ये ऐसी जगह स्थित है, जहां से देश के अलग-अलग शहरों में व्यापार की संभावना है. यहां से कई बड़े-बड़े नेशनल हाईवे गुजरते हैं. आज यहां की कनेक्टिविटी को और सशक्त करते हुए दो रेल लाइनों का शिलान्यास किया गया                                                                                                                                                     पीएम मोदी ने क्या कहा
पीएम मोदी ने यहां कहा, 'मैं जानता हूं कि हम सभी किस गहरी वेदना से गुजर रहे हैं. पुलवामा में जो हुआ, उसको लेकर आपके आक्रोश को मैं समझ रहा हूं. जिन परिवारों ने अपने लाल को खोया है, उनकी पीड़ा मैं अनुभव कर सकता हूं. इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. आतंकी संगठनों ने, आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी.' पीएम मोदी ने यह भी कहा कि सैनिकों में और विशेषकर CRPF में जो गुस्सा है, वो भी देश समझ रहा है. इसलिए सुरक्षाबलों को खूली छूट दी गई है.
शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, सुरक्षाबलों को खूली छूट
गुनहगारों को छिपने नहीं देंगे, उन्हें सजा जरूर मिलेगी
इससे पहले उन्होंने यवतमाल की रैली से बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा है कि पुलवामा में आतंक के जिन सरपरस्तों ने गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी पीएम मोदी का यह बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पाकिस्तान की सरजमीं से नापात करतूत करने वाले जैश के सरगना मसहूद अजहर के खिलाफ ओसामा बिन लादेन जैसी कार्रवाई की मांग की जा रही है. पीएम मोदी ने एक बार फिर देशवासियों को भरोसा दिलाया कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा उन्होंने आतंक का मुहंतोड़ जवाब देने के लिए सुरक्षाबलों को खुली छूट देने की भी बात कही. पीएम मोदी ने देशवासियों से धैर्य रखने की अपील करते हुए कहा कि जवानों पर भरोसा रखिए, गुनहगारों को सजा जरूर मिलेगी.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.