Monday, 21 January 2019

लोकसभा चुनाव घोषणा पत्र में मध्यप्रदेश से जुड़े मुद्दों को शामिल करने के लिए, हाईकमान ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) से रिपोर्ट मांगी

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र पर काम चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक घोषणा पत्र में कांग्रेस शासित राज्यों के मुद्दों को ज्यादा तवज्जो देने की कोशिश जा रही है। मप्र कांग्रेस कमेटी के माध्यम से एआईसीसी ने स्थानीय मुद्दे मांगे हैं, जिनमें केंद्र सरकार के स्तर पर राज्य को मदद मिल सकती है। इसके लिए पिछले दिनों एआईसीसी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने पीसीसी को दिशा-निर्देश भी दिए हैं। लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में मध्यप्रदेश से जुड़े मुद्दों को शामिल करने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) से रिपोर्ट मांगी है। इसकी जिम्मेदारी विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई घोषणा पत्र समिति को सौंपी गई है। रिपोर्ट में रेल मार्ग, हवाई उड़ान से लेकर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों, स्वास्थ्य सेवाओं और सिंचाई योजनाओं में प्रदेश को लाभ पहुंचाने वाले बिंदुओं को तलाशा जाएगा। इसी महीने पीसीसी अपनी रिपोर्ट अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) को सौंप देगी।
डॉ. सिंह की बाबरिया से मुलाकात
सूत्र बताते हैं कि लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में मप्र के मुद्दों को तलाशने की जिम्मेदारी विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई घोषणा पत्र समिति के कुछ पदाधिकारियों को सौंपी गई है। इस संबंध में पिछले दिनों बाबरिया ने घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष डॉ. राजेंद्र सिंह को पीसीसी में बुलाया था और मुलाकात की थी।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.