Thursday, 7 June 2018

स्‍वच्‍छता प्रहरियों का नईदुनिया के अभियान  'मुमकिन है' में सम्मान


स्‍वच्‍छता प्रहरियों का नईदुनिया के अभियान  'मुमकिन है' में सम्मान

नईदुनिया द्वारा स्वच्छता सर्वे 2018 में इंदौर को दोबारा नंबर एक पर लाने के लिए चलाए गए 'मुमकिन है' अभियान के प्रहरियों को गुरुवार शाम एक गरिमामय समारोह में सम्मानित किया गया।
मध्यप्रदेश के वित्त और इंदौर के प्रभारी मंत्री जयंत मलैया तथा महापौर मालिनी गौड़ सहित अन्य अतिथियों की मौजूदगी में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। स्वच्छता के प्रति शहरवासियों को जागरूक करने के लिए शुरू किए गए मुमकिन है अभियान में पांच श्रेणियों में प्रतियोगिताएं रखी गई थीं। अतिथियों ने दीप प्रज्‍वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम के आरंभ में विधायक महेंद्र हार्डिया अौर इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्‍यक्ष शंकर लालवानी ने संबोधित किया। लालवानी ने इस मुहिम के लिए नईदुनिया को बधाई देते हुए कहा कि नईदुनिया का गौरवशाली इतिहास रहा है। अखबार ने जब भी इस तरह का कोई अभियान चलाया है पूरा शहर उसके साथ खड़ा हुआ है। हार्डिया ने नईदुनिया को बधाई देते हुए कहा कि हमें अब ग्रीन इंदौर बनाना है। विधायक सुदर्शन गुप्‍ता भी कार्यक्रम में मौजूद थे।
मलैया ने स्‍वच्‍छता में नंबर वन आने पर इंदौर को बधाई देते हुए शहरवासियों की तारीफ की। उन्‍होंने जल संरक्षण की पैरवी करते हुए कहा कि इसके लिए काफी काम करना है। इस दौरान आधा‍ गिलास पानी अभियान का भी उल्‍लेख किया। उन्‍होंने कहा कि हमने स्‍वच्‍छ शहर तो बना लिया अब स्‍वच्‍छ वायुमंडल बनाने पर ध्‍यान देना है।
अपने संबोधन में मुख्‍य अतिथि वित्‍तमंत्री जयंत मलैया ने नईदुनिया की गौरवशाली परंपरा का उल्‍लेख करते हुए अ‍भियान की मुक्‍त कंठ से तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि नर्मदा का पानी इंदौर लाने की मुहिम को नईदुनिया ने सबसे सहयोग से अंजाम दिया। इसने पूरे शहर को एक सूत्र में जोड़ दिया।
मलैया ने कहा कि नईदुनिया हर क्षेत्र में अग्रणी रहा है।उम्‍मीद है शहर के हित से जुड़े मामलों में भी अखबार सक्रियता के साथ अव्‍वल रहेगा। स्‍वच्‍छता में नंबर वन आने पर मलैया ने महापौर मालिनी गौड़ को समारोह में सम्‍मानित किया। कार्यक्रम में नईदुनिया के अभियान आधा गिलास पानी को लेकर भी उपस्थित लोगों ने शपथ ली।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.