Saturday, 2 June 2018

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन कटौती

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन कटौती

मामूली ही सही, लेकिन शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती हुई। इंडियन ऑयल के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतों में गिरावट के मद्देनजर पेट्रोल की कीमत में छह पैसे प्रति लीटर, जबकि डीजल की कीमत में पांच पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है। इससे पहले गुरुवार को पेट्रोल 7 पैसे और डीजल के दाम में 5 पैसे की कटौती की गई थी।
बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में एक-एक पैसे की कटौती की गई थी, जिसको लेकर सियासी घमासान भी मचा था। पेट्रोलियम पदार्थों की मार्केटिंग करने वाली देश में सबसे बड़ी कंपनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक 31 मई को पेट्रोल का दाम 78.35 रुपये प्रति लीटर था, जो कि एक दिन पहले के 78.42 रुपये के मुकाबले सात पैसे कम है।
इसी तरह डीजल की कीमत भी एक दिन पहले के 69.30 रुपये के मुकाबले गुरुवार को पांच पैसे घट कर 69.25 पैसे प्रति लीटर रही। मालूम हो कि 14 मई के बाद से पेट्रोल में 3.80 रुपये और डीजल में 3.38 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद लगातार 16 दिनों तक दाम बढ़ने के बाद 30 मई से इनकी कीमतों में कमी का सिलसिला शुरू हुआ है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.