Monday, 11 June 2018

दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान के पुल को भोपाल का बताने पर माफी मांगी


दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान के पुल को भोपाल का बताने पर माफी मांगी

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को अपने उस ट्वीट पर माफी मांगी है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के एक पुल को भोपाल का रेलवे ब्रिज बताया था। एक वेबसाइट ने इस सूचना को क्रॉस चेक के बाद ट्वीट कर दिग्विजय सिंह पर सवाल उठाया था। इसमें रावलपिंडी के एक डैमेज मेट्रो पिलर को दिखाया गया है जिसे पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर कई बार इस्तेमाल किया जाता रहा है।
दिग्विजय सिंह ने उस बेवसाइट को जवाब देते हुए कहा- "मैं माफी मांगता हूं। मेरे एक दोस्त ने इसे मेरे पास भेजा था। इसमें मेरी गलती ये है कि मैने इसे चेक नहीं किया था।" दिग्विजय ने इससे पहले एक तस्वीर को ट्विटर पोस्ट करते हुए भोपाल के सुभाष नगर रेलवे गेट पर बने ओवरब्रिज की क्वालिटी पर सवाल खड़े किए थे।
उन्होंने फोटो के साथ लिखा था- "एक भाजपा नेता के मार्गदर्शन में निर्माण हो रहा है, फिर ये सब क्यों और कैसे? वाराणसी की दुर्घटना यहां भी ना हो जाए।" उनके इस ट्वीट के बाद कई ट्वीटर यूजर्स ने दिग्विजय सिंह की आलोचना की और इस ओर इशारा किया।
हरीश झारिया ने कहा- यह दरार नहीं है। आरसीसी पिलर को दो टुकड़े हैं। आज के स्ट्रक्चरल प्रोसेस में ऐसी गलतियां संभव नहीं है। बीजेपी ने कहा कि यह साबित करें कि तस्वीर भोपाल के रेलवे ओवर ब्रिज की है या फिर लोगों से माफी मांगे।
मध्य प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा- दिग्विजय सिंह जिनके राज में मध्यप्रदेश ने पिछड़ापन देखा वे राज्य को बदनाम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर आपके हिम्मत है तो साइट देखिए और दरार को बताइये या फिर फौरन माफी मांगिए।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.