Friday 25 May 2018

पीएम मोदी अगला लोकसभा चुनाव पुरी से लड़ सकते हैं,

 पीएम मोदी अगला लोकसभा चुनाव पुरी से लड़ सकते हैं,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त वाराणसी से सांसद हैं। क्या पीएम मोदी 2019 में दूसरी जगह से चुनाव लड़ने जा रहे हैं या फिर 2014 की तरह दो सीटों से चुनाव लडेंगे। ये तो भविष्य के गर्भ में है, लेकिन ऐसे ही कई सवाल लोगों के मन में उठ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी इस बार भी दो जगहों से चुनाव लड़ते नजर आ सकते हैं। पीएम वाराणसी के साथ ओडिशा की पुरी सीट से भी चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। उनकी दूसरी संसदीय सीट वाराणसी ही रहेगी।
सराकर के 4 साल पूरा होने पर कटक में करेंगे रैली
अभी यह कहना मुश्किल होगा कि चुनाव जीतने के बाद पीएम मोदी कौन-सी सीट को छोड़ेंगें। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी के पुरी से चुनाव लड़ने की युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी 26 मई को ओडिशा के कटक में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और चुनावी बिगुल फूंकेंगे। इस वक्त पुरी से बीजू जनता दल (बीजेडी) के पिनाकी मिश्रा पुरी से सांसद हैं।
पार्टी बढ़ाना चाहती है जनाधार
पुरी से चुनाव लड़कर पीएम मोदी एक तीर से कई निशाना साधने की कोशिश करेंगे। दरअसल, बीजेपी ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अपने वोट प्रतिशत के साथ सीट शेयर को बढ़ाना चाहती है। इन सभी राज्यों में बीजेपी के पास अभी बहुत संभावनाएं हैं और खास बात यह है कि बीजेपी की इन चार राज्यों ही सरकार नहीं है। बीजेपी देश के कई राज्यों में अधिकतम सीट जीत चुकी है और पार्टी नए राज्यों की ओर जनाधार बढ़ाना चाहती है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.