Tuesday, 1 May 2018

दत्तक पुत्रियों का मुख्यमंत्री ने कन्यादान किया


दत्तक पुत्रियों का मुख्यमंत्री ने कन्यादान किया

 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज विदिशा में अपनी दोनों दत्तक पुत्रियों का कन्यादान किया। श्री सेवा सुन्दर आश्रम में रह रही दोनों दत्तक बेटियां रेखा लोधी और भारती नामदेव तथा एक बेटा कमल सिंह लोधी आश्रम में रहकर पढे-बडे हुए है इन तीनों का विवाह आज श्री बाढ़ वाले गणेश मंदिर में पूर्ण विधि विधान से हुआ।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह के साथ बारातियों का स्वागत किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बेटियाँ बहू बनकर जा रही है। वहीं एक बेटी बहू बनकर आ रही है। तीनों जोड़े हमेशा सुखी रहे और उन्हें जीवन का हर सुख मिले। उन्होंने दामादों से कहा कि मिल-जुलकर रहें। वहीं दत्तक पुत्रियों से कहा कि दोनों कुलों का नाम रोशन करें।
मुख्यमंत्री श्री चौहान रेखा और भारती को अनाथ आश्रम में लाने के वृतान्त को सुनाते हुए भावुक हो गए है। उन्होंने कहा कि ससुराल में सदैव खुश रहें और घरवालों को सुखी रखें। उन्होंने आशीर्वाद देते हुए कहा कि तुम्हारा मंगल हो और तुम सबका मंगल करो। भगवान तीनों जोड़ों को सदा सुखी रखे और उनकी मनोकामनाएँ पूरी करें।
नव-दम्पतियों को साधु संतों के अलावा लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह राजपूत, उद्यानिकी राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा, दमोह सांसद श्री प्रहलाद पटेल के अलावा अन्य जन-प्रतिनिधियों, समाजसेवी संगठनों, गणमान्य नागरिकों और अधिकारियों ने शुभार्शीवाद दिया।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.