Sunday, 6 May 2018

छात्रावास का लोकार्पण जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र द्वारा


छात्रावास का लोकार्पण जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र द्वारा

 जनसम्पर्क जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया नगर में जीएनएम (जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी) प्रशिक्षण केन्द्र और छात्रावास का लोकार्पण किया। यह 10 करोड़ 36 लाख रूपए की लागत से निर्मित किया गया है। इस अवसर पर डॉ. मिश्र ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में नर्स को सेवा का पर्याय माना गया है। दतिया में जीएनएम प्रशिक्षण केन्द्र की लगभग 150 पंजीकृत छात्राओं के लिए नवीन छात्रावास उपयोगी सिद्ध होगा। कार्यक्रम में सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद भी उपस्थित थे।
ग्राम कमथरा में सड़क का शिलान्यास
जनसम्पर्क मंत्री ने आज दतिया जिले के ग्राम कमथरा में प्रधानमंत्री सड़क ग्राम योजना के अंतर्गत 35 लाख रूपए की लागत से निर्मित की जाने वाली सड़क का शिलान्यास किया। जनसम्पर्क मंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणजन को मुख्यमंत्री मजूदर सुरक्षा योजना के लाभ बताते हुए सोमवार 7 मई को ग्रामसभाओं में शामिल होने का आग्रह किया। ग्राम सभाओं में पात्र व्यक्तियों के नाम सूची में सम्मिलित करने की कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
समाजसेवियों का सम्मान
जनसम्पर्क मंत्री ने आज दतिया में बाल प्रगति संस्थान के स्थापना दिवस कार्यक्रम में अनेक समाजसेवियों का सम्मान किया। उन्होंने संस्था द्वारा महिला संशक्तिकरण पर्यावरण संरक्षण और जरूरतमंदों को रोजगार उपलब्ध करवाने के क्षेत्र में किए गए कार्य की प्रशंसा की। कार्यक्रम में मंत्री डॉ. मिश्र का सम्मान भी किया गया।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.