Sunday, 22 April 2018

विवाह की तैयारियां मुख्यमंत्री चौहान, साधना सिंह चौहान ने कराई


विवाह की तैयारियां मुख्यमंत्री चौहान, साधना सिंह चौहान ने कराई

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और अखिल भारतीय किरार क्षत्रिय महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती साधना सिंह आज यहां भेल दशहरा मैदान में आयोजित किरार धाकड़ अखिल भारतीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन में सम्पन्न छह जोड़ों के विवाह में शामिल हुए। उन्होने नवविवाहित जोडों को आशीर्वाद दिया।
परिचय सम्मेलन मे विभिन्न राज्यों से आये किरार-धाकड नागर समाज के युवक-युवती शामिल हुए। दोपहर तक अपना परिचय देने के बाद शाम तक छह जोड़ों ने एक दूसरे को पसंद किया। सम्मेलन में उपस्थित परिवार के लोगों से आपस में बातचीत की और संबंध तय हो गया। शाम तक विवाह सम्पन्न हो गया। पूरे विधि विधान से विवाह संस्कार सम्पन्न हुए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह चौहान ने स्वयं आगे बढ़कर उत्साहपूर्वक विवाह की तैयारियां करवाई। हल्दी लगाने से लेकर विदाई तक की रस्म में भाग लिया। विवाह के बाद उन्होंने वर-वधू को विवाह के प्रमाणपत्र सौंपे।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने किरार, धाकड़ और नागर समाज के प्रतिभाशाली युवाओं को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले से समाज के विद्यार्थियों को बारहवीं कक्षा में जिले में मेरिट में प्रथम आने पर पचास हजार रूपये और द्वितीय आने पर 25 हजार रूपये पुरस्कार स्वरूप दिये जायेंगे। उन्होंने समाज के बुजुर्गों को भी सम्मानित किया।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.