Tuesday 17 April 2018

गरीब महिलाओं के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठायेगी राज्य सरकार : मुख्यमंत्री चौहान


गरीब महिलाओं के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठायेगी राज्य सरकार : मुख्यमंत्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गरीब महिलाओं के बच्चों की कक्षा पहली से कॉलेज तक की पढ़ाई का पूरा खर्च राज्य सरकार उठायेगी। उन्होंने कहा कि गरीब महिलाएँ अपने बच्चों को पढ़ने के लिए स्कूल जरूर भेजें। मुख्यमंत्री आज बड़वानी जिले के पलसूद में महिला सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 200 करोड़ से भी अधिक लागत के विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार समाज का विकास अकेले नहीं कर सकती। इसमें जन-समुदाय की भागीदारी बेहद जरूरी है। श्री चौहान ने पलसूद और सिलावद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन और 6 करोड़ 50 लाख से अधिक की लागत की मुख्यमंत्री पेयजल योजना का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 3 एम्बुलेंस का हरी झण्डी दिखाकर शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 169 करोड़ लागत के 35 किलोमीटर लम्बे ठीकरी-अंजड़ राष्ट्रीय राज मार्ग के उन्नतिकरण के अलावा चार अन्य सड़क मार्गो के विकास कार्य का भूमि-पूजन किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को उनके मकान की चाबी सौंपी। महिला सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री ने जिले के 227 महिला स्व-सहायता समूह को डेढ़ करोड़ की राशि के चेक वितरित किये। उन्होंने आठ दिव्यांग विद्यार्थियों को लेपटॉप वितरित किये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सात नगरीय निकायों एवं तीन जनपद पंचायत को खुले में शौच मुक्त घोषित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सात महिला हितग्राहियों को उज्जवला योजना के गैस कनेक्शन वितरित किये। उन्होंने कहा कि जिले की तीन पंचायतों को गौण खनिजों के विक्रय अधिकार पत्र सौंपे।
इस मौके पर पशुपालन मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य, सांसद श्री सुभाष पटेल, क्षेत्रीय विधायक श्री दीवान सिंह पटेल एवं स्थानीय जन-प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.