Sunday, 29 April 2018

विंध्य अंचल में डीम्ड यूनिवर्सिटी बनने से तकनीकी शिक्षा को मिलेगी नई दिशा


विंध्य अंचल में डीम्ड यूनिवर्सिटी बनने से तकनीकी शिक्षा को मिलेगी नई दिशा

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि इंजीनियरिंग कॉलेज, रीवा के डीम्ड यूनिवर्सिटी बन जाने से विंध्य अंचल में तकनीकी शिक्षा के स्तर में गुणात्मक सुधार आयेगा। साथ ही इंजीनियरिंग कॉलेज का विस्तार भी होगा। श्री शुक्ल आज रीवा में छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। हाल ही में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इंजीनियरिंग कॉलेज रीवा को डीम्ड यूनिवर्सिटी बनाने की घोषणा की थी।
श्री शुक्ल ने कहा कि यूनिवर्सिटी पूरी तरह से स्वशासी होगी और इसमें नये कोर्स शुरू होंगे। उद्योग मंत्री ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेज के विस्तार के लिए परिसर में जमीन तथा अन्य संसाधन भी उपलब्ध है। श्री शुक्ल ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का इस घोषणा के लिए आभार भी माना।
राजकपूर ऑडिटोरियम का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करें : मंत्री श्री शुक्ल
उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा में 17 करोड़ 38 लाख की लागत से निर्माणाधीन राजकपूर ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण किया जाये, जिससे आगामी जून माह के प्रथम सप्ताह में लोकार्पण कराया जा सके।
बताया गया कि निर्माण कार्य की सतत् निगरानी की जा रही है। साज-सज्जा का कार्य अंतिम चरण में है। नियत समय पर लोकार्पण को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्य को पूर्ण करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.