Thursday, 8 March 2018

निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज टीम इंडिया बांग्‍लादेश से 6 विकेट से जीती


निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज टीम इंडिया बांग्‍लादेश  से 6 विकेट से जीती


शिखर धवन की बेहतरीन अर्धशतकीय  पारी (55 रन, 43गेंद, पांच चौके और दो छक्‍के) की बदौलत निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज के अपने दूसरे मैच में भारतीय टीम ने आज यहां बांग्‍लादेश को 6 विकेट से हरा दिया. गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में रोहित शर्मा की टीम, बांग्‍लादेश पर भारी पड़ी. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों को निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन तक ही सीमित रखा. भारत के लिए जयदेव उनादकट ने तीन और विजय शंकर ने दो विकेट लिए. जवाब में टीम इंडिया ने जीत के लिए जरूरी 140 रनों का लक्ष्‍य 18.4 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. धवन के अलावा सुरेश रैना ने भी 28 रन की पारी खेली. मनीष पांडे 27 और दिनेश कार्तिक दो रन बनाकर नाबाद रहे. भारतीय टीम की यह बांग्‍लादेश पर लगातार छठी जीत है. धवन का यह प्रतियोगिता में लगातार दूसरा अर्धशतक और भारत की यह बांग्‍लादेश के खिलाफ लगातार छठी टी20 जीत है.
बांग्‍लादेश के लिए पहला ओवर मुस्‍तफिजुर रहमान और दूसरा ओवर  तस्‍कीन अहमद ने फेंका. इन दोनों ओवरों में 9-9 रन बने.तीसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए आए रुबेल हुसैन का स्‍वागत भी रोहित ने पहली गेंद पर चौका लगाकर किया. इस ओवर में भी 9 रन बने.चौथे ओवर में मुस्‍तफिजुर रहमान ने रोहित शर्मा (17रन, 13 गेंद, तीन चौके) को बोल्‍ड कर बांग्‍लादेश को पहली कामयाबी दिलाई. रोहित लगातार दूसरे मैच में बड़ा स्‍कोर करने में असफल रहे.5 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्‍कोर एक विकेट खोकर 40  रन था. बल्‍लेबाजी में पहले क्रम पर प्रमोट किए गए ऋषभ पंत मौके का लाभ नहीं उठा सके और महज 7 रन (एक चौका) बनाने के बाद रुबेल हुसैन की गेंद पर बोल्‍ड हो गए.रुबेल के इस ओवर में इस ओवर में नए बल्‍लेबाज सुरेश रैना को भी जीवनदान  मिला जब मेहदी हसन कैच नहीं पकड़ सके.पारी के सातवें ओवर में रैना ने मेहदी हसन को छक्‍का जड़ते हुए भारत को 50 रन के पार पहुंचाया. इस ओवर में 8 रन बने.10 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्‍कोर दो विकेट खोकर 81 रन था.
पारी का 11वां ओवर बांग्‍लादेश के लिहाज से किफायती रहा, इसमें केवल 2 रन बने. इस ओवर में बांग्‍लादेश ने धवन के खिलाफ एलबीडब्‍ल्‍यू डिसीजन के लिए रिव्‍यू लिया लेकिन फैसला टीम के खिलाफ गया.  विकेट की तलाश में 12वें ओवर में महमूदुल्‍लाह अपने ट्रंप कार्ड मुस्‍तफिजुर को वापस बॉलिंग के लिए लाए. इस ओवर में 5 रन बने.13वें ओवर में महमूदुल्‍ला को धवन ने छक्‍का जमाया. भारतीय टीम के 100 रन 14वें ओवर में पूरे हुए. इसी ओवर में धवन ने नजमुल हुसैन को चौका जमाते हुए अपना छठा टी20 अर्धशतक पूरा किया. यह सीरीज में उनका लगातार दूसरा अर्धशतक रहा.भारत का तीसरा विकेट सुरेश रैना (28 रन, 27 गेंद, एक चौका, एक छक्‍का) के रूप में गिरा जिन्‍हें रुबेल हुसैन ने मेहदी हसन से कैच कराया.शिखर धवन 55 रन (43 गेंद, पांच चौके, दो छक्‍के) बनाने के बाद तस्‍कीन की गेंद पर लिटन दास के हाथों कैच आउट हुए. धवन जब आउट हुए तब टीम इंडिया जीत से महज 17 रन दूर थी.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.