Sunday, 4 March 2018

रायसेन के पास बेगमगंज-सिलवानी में बस पलटी, दो की मौत, 71 यात्री घायल


रायसेन के पास बेगमगंज-सिलवानी में बस पलटी, दो की मौत, 71 यात्री घायल


रविवार की दोपहर करीब 2.30 बजे राजमार्ग 44 गैरतगंज-गाडरवारा मार्ग पर जमुनिया घाटी में बेगमगंज से सिलवानी आ रही एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में 71 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की मौत हो गई, तो 20 की हालत गंभीर बताई जा रही है।
बताया जाता है बेगमगंज से सिलवानी आ रही अहिंसा ट्रैवल्स की 32 सीटर बस क्रमांक एमपी 13 एमडी 9999 जमुनिया घाटी पर अनियंत्रित होकर दो पलटी खाकर सड़क के नीचे पेड़ से टकरा कर उल्टी हो गई। जैसे ही यात्रियों से भरी बस के पलटी तो उसमें सवार 80 लोगों में चीख पुकार मच गई।
मौके पर पहुंचे लोगों के द्वारा बस के अगले हिस्से और खिड़कियों के कॉंच तोड़कर अंदर फंसे यात्रियों को निकाला गया। कुछ यात्री इधर उधर पड़े दर्द से तड़प रहे थे। इस हादसे में गैरतगंज के ग्राम टेकापार निवासी 70 वर्षीय खुशीलाल शर्मा और बेगमगंज तहसील के ग्राम खुजरिया बेलई निवासी 55 वर्षीय ज्ञानीप्रसाद की मौत हुई है।
बस में सफर कर रहे मुआर निवासी 30 वर्षीय सौरभ रघुवंशी में बताया कि बस की रफ्तार बहुत अधिक थी। उसने बताया कि सिलवानी के पास जमुनिया घाटी से तेज रफ्तार बस नीचे उतर रही इसी दौरान चालक ने बस को न्यूटल कर दिया था, बाद में जैसे ही उसने मोड़ पर गेयर डालने की कोशिश की तो गेयर नहीं लगा और गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.