Sunday, 18 March 2018

राहुल गांधी पर चार केंद्रीय मंत्रियों का हमला, भाषण पर उठाए सवाल


राहुल गांधी पर चार केंद्रीय मंत्रियों का हमला, भाषण पर उठाए सवाल


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पार्टी महाधिवेशन में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए हमले के जवाब में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सामने आईं. निर्मला के अलावा केंद्र सरकार के तीन और मंत्रियों ने भी राहुल पर हमला बोला.
सबसे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश की खराब स्थिति के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को सुनकर लग रहा था कि हारने के बाद कोई व्यर्थ की बातें कर रहा है.
निर्मला सीतारमण ने सवाल किया कि कौन फैसला कर रहा है कि कांग्रेस पांडव हैं. इस पार्टी ने सिख दंगों को अंजाम दिया. यह पार्टी लाखों करोड़ रुपयों के भ्रष्टाचार में लिप्त थी. इस पार्टी ने आपातकाल लगाया. यह पार्टी मारे गए आतंकियों की लाशों पर रोती है.
देश की रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि जो पार्टी श्रीराम के अस्तित्व पर सवाल खड़ी करती है, वह आज अपने आप को पांडव कहती है. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी ने हिंदुओं का अपमान किया है.
उन्होंने राहुल गांधी के दो मंदिरों की कहानी सुनाने पर कहा, 'राहुल गांधी ने आज हिंदू प्रथाओं और विश्वासों का मजाक बनाया. उन्होंने पुजारियों को कांग्रेसी पुजारी और भाजपाई पुजारी कहा. वह हिंदुओं का मजाक बनाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं.'
रक्षा मंत्री ने कहा, 'कांग्रेस तो ईवीएम पर भी सवाल खड़े कर रही है. वे बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं. आज के समय में जब तकनीक हमारे जीवन को आसान और पारदर्शी बना रही है, कांग्रेस इस पर सवाल उठा रही है . वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि पारदर्शिता पर उनका भरोसा नहीं है.'
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में कहा था कि बीजेपी और आरएसएस कौरवों की तरह हैं, जो सत्ता के लिए लड़ते हैं, वहीं कांग्रेस को उन्होंने पांडवों की तरह बताया था, जो सच के लिए लड़ती है. इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर भी सवाल खड़े किए थे.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.