Wednesday, 14 March 2018

होली मिलन समारोह में मुख्यमंत्री बोले होली पर्व प्यार का संदेश देता है

होली मिलन समारोह में मुख्यमंत्री बोले होली पर्व प्यार का संदेश देता है

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि होली का पर्व प्यार का संदेश देता है। सबको साथ लेकर भेदभाव को समाप्त करता है। होली का ताना-बाना ऐसा है, जो प्रेम बढ़ाता, दर्द घटाता है। श्री चौहान आज निजी होटल में भोपाल मेला उत्सव समिति के होली मिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने समिति द्वारा सम्मानित समाजसेवियों को स्मृति-चिन्ह भेंट किये। इस अवसर पर विभिन्न गुरू, समाजसेवी और नगर के प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि होली में उमंग, उत्साह, आत्मीयता, स्नेह और आनंद के रंगों की बरसात होती है। देश में सब धर्मों, विचारों के सम्मान की परम्परा हजारों साल पुरानी है। भारतीय संस्कृति ने विश्व को एक परिवार माना है, जिसका आधार प्राणियों में सदभावना है। उन्होंने सुप्रसिद्ध समाजसेवी स्वर्गीय रमेश चन्द्र अग्रवाल का स्मरण करते हुए कहा कि स्व. श्री अग्रवाल ने भोपाल को मेला उत्सव के रूप में ऐसी सौगात दी है, जो भोपाल की पहचान बन गई है। उन्होंने प्रबुद्ध समाज का आव्हान किया कि समाज को ठीक दिशा में आगे बढ़ाने के लिये आगे आयें। समारोह में श्री चौहान ने गीत का गायन किया।
समिति के अध्यक्ष श्री मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि समिति से दस हजार उद्योगपति, व्यापारी सम्बद्ध हैं। समिति इसी तरह उत्सव का आयोजन करती रहेगी। श्री सुरेन्द्र बिहारी गोस्वामी ने उत्सव समिति की प्रस्तावना में बताया कि समिति व्यापार के साथ ही पूरे संवेग से समाज सेवा भी करती है। समिति के महामंत्री श्री संतोष अग्रवाल ने आभार प्रदर्शन किया।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.