Wednesday, 7 March 2018

बीसीसीआई ने नए कॉन्ट्रैक्ट का किया एलान, मोहम्मद शमी हुए लिस्ट से बाहर


बीसीसीआई ने नए कॉन्ट्रैक्ट का किया एलान, मोहम्मद शमी हुए लिस्ट से बाहर


सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित क्रिकेट प्रशासकीय कमिटी ने क्रिकेट खिलाड़ियों के नए कॉन्ट्रैक्ट का एलान कर दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने प्रेस कान्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है। इस बार के कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम और कॉम्पेंसेशन स्ट्रक्चर में कुछ बदलाव किए गए हैं। आपको बता दें कि इस बार टीम इंडिया के खिलाड़ियों की वेतन बढ़ोत्तरी की मांग रंग लाई है। आपको बता दें कि इस बार बीसीसीआइ के नए कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम में खिलाड़ियों के वेतन में तीन गुना से भी ज्यादा की बढ़ोत्तरी की गयी है।
अब इस नये कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम में खिलाड़ियों को तीन के बजाय चार ग्रेड में विभाजिद किया गया है। अब A, B और C के साथ एक A+ ग्रेड भी होगा इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल होगा। आइये आपको बताते हैं बीसीसीआइ के इस नये कॉन्ट्रैक्ट के बारे में।
नये कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम के मुताबिक इस बार के कॉन्ट्रैक्ट में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी और आर. अश्विन को टॉप कैटिगरी यानी A+ ग्रेड से बाहर रखा गया है। इन दोनों खिलाड़ियों को अब A ग्रेड में रखा गया है, वहीं कप्तान विराट कोहली समेत 5 खिलाड़ियों को A+ ग्रेड में रखा गया है।
ये खिलाड़ी हैं A+ ग्रेड में, 7 करोड़ सालाना होगी सेलरी
A+ ग्रेड में टीम इंडिया के पांच खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ये वो खिलाड़ी हैं जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हिस्सा लेते हैं। A+ ग्रेड में खिलाड़ियों को एक साल के सात करोड़ रुपये मिलेंगे। कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को A+ ग्रेड में शामिल किया गया है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.