Tuesday, 27 February 2018

विराट के बाद अब मयंक अग्रावाल ने तोड़ा सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड


विराट के बाद अब मयंक अग्रावाल ने तोड़ा सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड


कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार खेला। विजय हजारे ट्राफी में मयंक ने अपने खेल से आलोचकों को जवाब दे दिए हैं। फाइनल मुकाबले से पहले तक मयंक अग्रवाल 633 रन बना चुके थे और इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली, दिनेश कार्तिक और रॉबिन उथप्पा को भी पीछे छोड़ दिया।

सौराष्ट् के खिलाफ फाइनल मैच में 90 रन बनाते ही मयंक इस टूर्नामेंट में अपने 723 रन पूरे कर लिए हैं। मयंक से पहले इस टूर्नामेंट कभी भी किसी बल्लेबाज द्वारा इतने रन नहीं बनाए गए हैं।

सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे। साल 2016-17 में दिनेश कार्तिक ने 607 तो 2008-09 में विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट में 534 रन बनाए थे।

सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए मयंक ने एक टूर्नामेंट के अंदर 723 रनों का एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसको तोड़ना इतना आसान नहीं होगा। इसके साथ ही मयंक घरेलू क्रिकेट सीजन में 2000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इसा साल रणजी ट्रॉफी में 1160 रन, टी20 टूर्नामेंट सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 258 रन और विजय हजारे ट्रॉफी में 723 रन बनाए हैं।

मयंक अग्रवाल पिछले कुछ समय से अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन लगता है भारतीय टीम में जगह पक्की करने के लिए उन्हें अभी काफी मेहनत करनी है। मयंक का आईपीएल करियर भी ज्यादा अच्छा नहीं है। आईपीएल में इस साल वह पंजाब टीम का हिस्सा होंगे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.