Friday, 2 February 2018

'राम मंदिर निर्माण की शपथ' उत्तर प्रदेश सीनियर आईपीएस अफसर ने ली, मामला गरमाया

'राम मंदिर निर्माण की शपथ' उत्तर प्रदेश सीनियर आईपीएस अफसर ने ली, मामला गरमाया


उत्तर प्रदेश के एक सीनियर आईपीएस अधिकारी राम मंदिर निर्माण की शपथ को लेकर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. प्रदेश के महानिदेशक (होमगार्डस) सूर्य कुमार शुक्ला द्वारा एक कार्यक्रम में राम मंदिर निर्माण की कथित रूप से शपथलिये जाने का वीडियो वायरल हो गया है. लखनऊ विश्वविद्यालय में दो दिन पहले आयोजित एक कार्यक्रम में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सूर्य कुमार शुक्ला ने शिरकत की थी. इस कार्यक्रम के एक वीडियो में मंच पर मौजूद लोग हाथ उठाकर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराने का संकल्प लेते हुए दिख रहे हैं. उनमें शुक्ला भी शामिल हैं.
वीडियो में प्रतिज्ञा ले रहे लोग हम सभी रामभक्त यह संकल्प लेते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का भव्य निर्माण होकहते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि इसे सेवा नियमावली का उल्लंघन माना जा रहा है. सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चैधरी का कहना है कि हर अधिकारी अपनी सेवा शर्तों से बंधा हुआ है, जो भी उनका उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होना वाजिब है. शुक्ला सरकारी ओहदे पर हैं और उन्हें सार्वजनिक मंच पर ऐसी शपथ लेनी की छूट नहीं है.
इस बीच, शुक्ला ने वायरल वीडियो को शरारतन काट-छांट दिखाये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह समरसतापूर्ण माहौल बनाने की शपथ ले रहे थे.

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में चर्चा हो रही थी कि अगर हिन्दू और मुस्लिम लोग मिलकर अयोध्या में मंदिर निर्माण और कुछ दूरी पर मस्जिद निर्माण की बात करते हैं तो पुराना विवाद निपट जाएगा, और समाज में लोग सद्भावनापूर्ण ढंग से रह सकेंगे. खुद उच्चतम न्यायालय ने भी बातचीत के जरिये विवाद का हल निकालने की बात कही थी.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.