Monday 5 February 2018

क्विंटन डि कॉक को बड़ा झटका, वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर

क्विंटन डि कॉक को बड़ा झटका, वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर

पहले से ही दिग्गज चोटिल खिलाड़ियों की मारी मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. मेजबान विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक छह मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे चार वनडे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. निश्चित तौर पर इस बड़े झटके के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है. क्विंटन डि कॉक सीरीज से बाहर होने वाले चौथे दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी हैं.
अब यह तो आप जानते ही हैं कि पहले से ही मेजबान स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन, बल्लेबाज एबी डि विलियर्स वनडे और नियमित कप्तान फैफ डु प्लेसिस चोट के कारण वनडे के साथ-साथ बाद में खेले जाने वाली टी-20 सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं. सभी ने देखा कि सेंचुरियन में खेल गए दूसरे वनडे मुकाबले में दिग्गज खिलाड़ियों की अनुपस्थिति का कैसे टीम के मनोबल और खेल पर साफ असर दिखाई पड़ा.

अगर सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी एकदम से टांय-टांय फिस्स हो गई, तो निश्चित तौर पर इसके पीछे एक बड़ा कारण मेजबान इलेवन में एबी डि विलियर्स और फैफ डु प्लेसिस का टीम में न होना था. बिना नियमित कप्तान के मेजबान टीम मैदान पर एकदम से अनाथ सी दिखाई पड़ी. इन लगे दो झटकों से मेजबान टीम संभली भी नहीं थी कि अब क्विंटन डि कॉक के चोट के कारण बाकी चार मैचों से बाहर होने से निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीकी टीम का मनोबल और नीचे जाएगा.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.