Sunday, 4 February 2018

CBI छापे में मिले दस्तावेजों से मंत्री सत्येंद्र जैन फिर मुश्किल में फंस सकते हैं

CBI छापे में मिले दस्तावेजों से मंत्री सत्येंद्र जैन फिर मुश्किल में फंस सकते हैं

भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई जांच का सामना कर रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। दिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार ऋषि सिंह और वकील प्रदीप शर्मा की शनिवार रात हुई गिरफ्तारी के बाद एक लॉकर की तलाशी में सीबीआई को कुछ दस्तावेज मिले हैं जिनमें करोड़ों की प्रॉपर्टी के कागज और चेक बुक शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक ये दस्तावेज सत्येंद्र जैन से जुड़े हुए हैं।
सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, ऐसा लग रहा है कि जब सत्येंद्र जैन के घर पर छापेमारी के दौरान तलाशी ली जा रही होगी तभी उन्होंने अपनी संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज, कैश और चेक ऋषि राज के लॉकर में रखवा दिए होंगे। सूत्रों ने बताया कि CBI को सत्येंद्र जैन की तीन संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। इनमें 12 बीघा 2 बिस्वा, 8 बीघा 17 बिस्वा जमीन और 14 बीघा जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी से जुड़े दस्तावेज हैं।

ये जमीनें दिल्ली के केराला गांव की बताई जा रही हैं। इसके अलावा 24 लाख कैश, आधा किलोग्राम सोना, 2 करोड़ रुपये की डिपॉजिट स्लिप और करोड़ों रुपयों के लेनदेन से जुड़े 41 चेक बुक भी मिले हैं। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि ये कैश और गोल्ड सत्येंद्र जैन के हैं या नहीं, लेकिन चेक और डिपॉजिट स्लिप उन्हीं की बताई जा रही है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.