Wednesday, 21 February 2018

ओला और भावांतर की अब नहीं मिली राशि किसानों को छल रही भाजपा सरकार


ओला और भावांतर की अब नहीं मिली राशि किसानों को छल रही भाजपा सरकार



प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता श्री रवि सक्सेना ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को लगातार छलने का कार्य कर रही है। न तो आज तक भावांतर की राशि किसानों के खाते में आई है और न ही ओला प्रभावित किसानों की फसलों के नुकसान की भरपाई की गई है। मुख्यमंत्री लगातार किसानों को भावांतर की राशि और ओला पीडि़तों को मुआवजा राशि देने की हवाहवाई घोषणाएं कर रहे हैं, किंतु वास्तविकता यह है कि आज तक पीडि़त किसानों के खेत तक सर्वें के लिए कोई अधिकारी/ कर्मचारी नहीं पहुंचे हैं, मुआवजा राशि की बात तो बहुत दूर की है। इसी तरह भावांतर के अंतर की राशि भी किसानों को आज तक नहीं मिली है। किसान दर-दर भटक रहा है और मुख्यमंत्री किसानों के सामने घडियाली आंसू बहा रही है।
श्री सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री मुंगावली और कोलारस के उपचुनावों में घोषणाओं की बाजीगरी कर वहां के किसानों को भावांतर की राशि देने का लालीपॉप देकर उन्हें भरमाने का कुत्सित प्रयास कर रहे है, जबकि हकीकत यह है कि पूरे प्रदेश में किसानों को भावांतर की राशि के लिए बैंक-दर-बैंक भटकना पड़ रहा है, किंतु राशि का कहीं अता पता नहीं है और न ही ओला प्रभावित किसानों को मुआवजा प्राप्त हुआ है।
श्री सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री जी कोरी घोषणाओं से परे जाकर हकीकत में किसानों के जख्मों पर मरहम लगाये तथा उनकी फसलों के नुकसान का मुआवजा तत्काल प्रदान करें तथा भावांतर की राशि भी किसानों को अविलंब प्राप्त हो की भी व्यवस्था करें, अन्यथा कांग्रेस पार्टी किसानों के हक के लिए पूरे प्रदेश में आपकी वायदाखिलाफी के विरूद्व आंदोलन करने पर विवश होगी।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.