Saturday, 20 January 2018

ब्लाइंड वर्ल्ड कप: PAK को भारत ने फाइनल में 2 विकेट से हराया, लगातार दूसरी बार जीता खिताब

ब्लाइंड वर्ल्ड कप: PAK को भारत ने फाइनल में 2 विकेट से हराया, लगातार दूसरी बार जीता खिताब

ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में शनिवार को भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार खिताब जीता। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 40 ओवरों में 8 विकेट खोकर 308 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 8 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम को ट्विटर पर बधाई दी। बता दें कि 2014 में भी भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था। वहीं, पिछले साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी भारत ने पाकिस्तान को हराया था।
बदर मुनीर ने लगाई हाफ सेन्चुरी
- पाकिस्तान की तरफ से बदर मुनीर ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने हाफ सेन्चुरी लगाई। वहीं, कप्तान निसार अली ने 48 और रियासत खान ने 47 रन बनाए।
सुनील रमेश और अजय रेड्डी की पारी ने दिलाई जीत
- पाकिस्तान के 309 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने सुनील रमेश के 93 और कप्तान अजय रेड्डी के 63 की बदौलत एक ओवर पहले ही जीत हासिल कर ली।
पीएम मोदी ने कहा चैम्पियन
- भारतीय टीम की जीत पर पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने पर टीम को बधाई! उन्होंने देश को गर्व कराया है और हर देशवासी को अपने खेल और असाधारण रवैये से प्रेरणा दी है। सच्चे चैम्पियंस!
सेमीफाइनल में आसानी से जीती थीं दोनों टीमें
- पाकिस्तान ने श्रीलंका को सेमीफाइनल में 156 रन के बड़े अंतर से हराया था। वहीं, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी।
भारत ने दूसरी बार जीता वर्ल्ड कप
- भारत दूसरी बार ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप चैंपियन बना है। भारत ने ये खिताब 2014 में भी पाकिस्तान को ही हराकर जीता था।

- भारत के अलावा पाकिस्तान भी 2002 और 2006 में लगातार दो बार वर्ल्डकप जीत चुका है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.