Thursday, 25 January 2018

टीम इंडिया ने जोहानिसबर्ग टेस्‍ट में जसप्रीत बुमराह के 5 विकेट के सहारे की वापसी

टीम इंडिया ने जोहानिसबर्ग टेस्‍ट में जसप्रीत बुमराह के 5 विकेट के सहारे की वापसी


तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (54 रन देकर 5 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम आज यहां तीसरे टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 194 पर समेटने में सफल रही. दक्षिण अफ्रीका की पारी  चायकाल के बाद 65.5 ओवर में 194 पर समाप्‍त हुई. पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 7 रन की बढ़त मिली है. दक्षिण अफ्रीका के लिए हाशिम अमला ने सर्वाधिक 61 रन बनाए. वर्नोन फिलेंडर ने 35 और कागिसो रबाडा ने 30 रन बनाए. भारत के लिए बुमराह ने पांच और भुवनेश्‍वर कुमार ने तीन विकेट लिए.भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 187 रन बनाए थे. मैच के दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय टीम इंडिया का स्‍कोर एक विकेट खोकर 49 रन था. मुरली विजय 13 और केएल राहुल 16 पर नाबाद हैं. भारत की बढ़त 42 रन की हो चुके हैं.
केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीतकर मेजबान टीम सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है.

भारत के लिए दूसरी पारी की शुरुआत पार्थिव पटेल और मुरली विजय ने की. दक्षिण अफ्रीका के लिए पहला ओवर वर्नोन फिलेंडर ने फेंका जो मेडन रहा. दूसरे ओवर में पार्थिव ने कागिसो रबाडा को चौका लगाते हुए टीम का खाता खोला. हालांकि यह शॉट जोखिमभरा था और स्लिप के ऊपर से गया. आक्रामक अंदाज में बैटिंग कर रहे पार्थिव (16 रन, 15 गेंद, तीन चौके) आउट होने वाले पहले खिलाड़ी रहे. उन्‍हें पारी के 5वें ओवर में वर्नोन फिलेंडर ने गली में एडेन मार्कराम से कैच कराया.विजय और राहुल ने इसके बाद टीम इंडिया का स्‍कोर दूसरे दिन 49 रन तक पहुंचा दिया.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.