Wednesday, 31 January 2018

रोजगार कार्यालय के प्लेसमेंट सेंटर मेक इन इंडिया की सफलता में मील का पत्थर बनेंगेः जोशी

रोजगार कार्यालय के प्लेसमेंट सेंटर मेक इन इंडिया की सफलता में मील का पत्थर बनेंगेः जोशी

              
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री और युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी श्री पंकज जोशी ने प्रदेश में रोजगार कार्यालयों को प्लेसमेंट सेंटरों के रूप में सज्जित किए जाने के प्रयासों को राज्य सरकार की क्रांतिकारी पहल बताया है। प्लेसमेंट सेंटर खुलने से प्रदेश की युवा पीढ़ी का कौशल विकास होगा और प्रदेश में मेनुफेक्चरिंग गतिविधियों में इजाफा होने से प्रदेश देश में मेनुफेक्चरिंग हब के रूप में पहचान बनायेगा। मेक इन इंडिया की सफलता में प्लेसमेंट सेंटर मील का पत्थर बनेंगे। कौशल संपन्न युवक नौकरी मांगने के फेर में नहीं दूसरों को रोजगार देने में सक्षम होंगे।

                उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान और मंत्री श्री दीपक जोशी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने प्रथम चरण में प्रदेश के 15 रोजगार कार्यालयों को प्लेसमेंट सेंटर के रूप में सज्जित करने का उपक्रम किया है। पीपीपी मोड में रोजगार कार्यालय का आधुनिकीकरण किया जायेगा। ये कौशल विकास केन्द्र के रूप में सज्जित किए जायेंगे। इसमें काउंसलिंग, साक्षात्कार और कम्प्यूटर लेब बनाए जायेंगे। आने वाले 6 माह में यह सेंटर 25 हजार युवकों को कौशल संपन्न बना देंगे।

                श्री जोशी ने कहा कि पहले चरण में इंदौर, रीवा, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, शहडोल, धार, खरगोन, देवास, उज्जैन, सिंगरौली, सतना, कटनी को प्लेसमेंट सेंटर के रूप में सज्जित किया जा रहा है जहां रोजगार कार्यालय खुलेंगे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.