Monday, 13 November 2017

राज्य मंत्री श्री सारंग एवं सांसद श्री संजर द्वारा "सिन्धु आइडल-6 के विजेता पुरस्कृत

राज्य मंत्री श्री सारंग एवं सांसद श्री संजर द्वारा "सिन्धु आइडल-6 के विजेता पुरस्कृत
सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग एवं सांसद श्री आलोक संजर ने सिंधु आइडल-6 के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। राज्य मंत्री श्री सारंग ने संस्कृति पर आधारित कहानी सुनाते हुए भाषा एवं संस्कृति को बचाने के लिए इस तरह के आयोजन को जरूरी बताया।

सिंधी साहित्य अकादमी के गीत एवं नृत्यों पर केन्द्रित 'सिंधु आइडल-6 का फाइनल राउण्ड रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ सम्पन्न हुआ। सिंधी महापंचायत भोपाल के सहयोग से यह आयोजन समन्वय भवन में किया गया।
'सिंधु आइडल-6'' में गायन एवं नृत्य के प्रथम विजेता प्रतिभागियों हांसिका भाटिया, रतलाम एवं दिव्या पाहूजा बुरहानपुर को 11 हजार रूपये प्रत्येक नगद पुरस्कार राशि एवं ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागियों के साथ ही शेष प्रतिभागियों को प्रतीक चिन्ह एवं उपहार सांत्वना पुरस्कार प्रदान किये गए।

कला-संस्कृति के क्षेत्र में सिंधी युवाओं को आगे लाने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रतलाम, बुरहानपुर, कटनी, रीवा, मैहर, सागर एवं जबलपुर से चयनित प्रतिभागी शामिल हुए। इसके ऑडिशन भोपाल, कटनी एवं इंदौर में किये गए थे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.