Saturday, 25 November 2017

रैली निकालकर दिया शिक्षा के विस्तार का नारा

रैली निकालकर दिया शिक्षा के विस्तार का नारा
-सेसा की व्हीकल रैली को पूर्व मुख्य सचिव ने दिखाया झंडा
-करीब सौ चार पहिया,डेढ़ सौ दो पहिया वाहन सहित शमिल हुएहजार लोग
संवाददाता,भोपाल

शिक्षा का मूल उद्देश्य है ज्ञान का विस्तार करना। और जब शिक्षितहोकर निकले छात्र अपने स्तर पर इस उद्देश्य को पूरा करने मेंभूमिका निभाएं तो इससे सुखद कुछ नहीं हो सकता। इसी उद्देश्य केसाथ शनिवार को जीतेंगे हर जंग शिक्षा के संग नारे सहित कार्मलकान्वेंट के पूर्व विद्यार्थियों ने वाहन रैली निकाली। विदेशों से लौटेस्टूडेंट्स सहित वर्र्तमान विद्यार्थियों ने दो व चार पहिया वाहनों कीरैली निकाल जीतेंगे हर जंग शिक्षा के संग का नारा दिया।

गोविंदपुरा स्थित कार्मल कॉन्वेंट सीनियर सेंकेडरी स्कूल के पूर्वछात्र संगठन सेसा ने स्कूल के पचास वर्ष पूरे होने पर यह आयोजनकिया। रैली को प्रदेश पूर्व मुख्य सचिव निर्र्मला बुच ने झंडादिखाकर रवाना किया। रैली की आयोजक व सेसा की वाइसप्रेसीडेंट एडवोकेट सपना चौधरी ने बताया कि स्कूल के गठन केपचास वर्ष होने पर विदेशों में बसे करीब पच्चीस इस कार्यक्रम मेंभाग लेने आए हैं। रैली में सौ के करीब चार पहिया और डेढ़ सौ दोपहिया वाहन के साथ एक हजार लोगों ने भाग लिया। इसमें वर्तमानभी शामिल रहीं।
डीजे के साथ फैलाया संदेश: रैली स्कूल के सामने से शुरु होकरआईटीआई, जेके रोड, पिपलानी रोड, विजय मार्केट औरबीएसएसएस कॉलेज से होते हुए वापिस स्कूल में समाप्त हुई।करीब बीस किलोमीटर लंंबे इस ट्रेक पर डीजे के साथ रैली निकालीगई। रैली में शिक्षा संबंधी नारे भी लगाये गये। सेसा की प्रेससीडेंट वआईएएस अनुभा श्रीवास्तव ने बताया कि शिक्षा का विस्तार हमाराउद्देश्य है और हम पूर्व छात्र इसे अपने एसोसिएशन के माध्यम ेसेपूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.