Tuesday 21 November 2017

सहकारिता राज्य मंत्री श्री सारंग द्वारा एक करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन

सहकारिता राज्य मंत्री श्री सारंग द्वारा एक करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन
सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने आज नगर की सुभाष कॉलोनी और विजय नगर बस्ती में एक करोड़ 3 लाख रुपये लागत के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन किया। श्री सारंग ने सुभाष कॉलोनी में 85 लाख रुपये लागत के नाला-नाली निर्माण और विजय नगर कॉलोनी में 17 लाख रुपये लागत के पेबिंग ब्लॉक लगाने के निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया।

श्री सारंग ने कहा कि नगर की बस्तियों में घर-घर नर्मदा जल पहुँचाया गया है। उन्होंने कहा कि पहले सुभाष कॉलोनी के रहवासियों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ता था। टैंकर से पानी की सप्लाई होती थी। अब ऐसी स्थिति नहीं है, सभी के घरों में नर्मदा जल की सप्लाई हो रही है। उन्होंने कहा कि कॉलोनी में सड़कों का निर्माण भी कराया गया है। शहर के मुख्य मार्गों की मरम्मत और नये मार्गों का निर्माण रेलवे लाइन पर फ्लाई ओवर का निर्माण भी करवाया जा रहा है।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने कहा कि नगर में सीवेज निकासी के लिए नालियों का व्यवस्थित निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने सुभाष कॉलोनी नाला-नाली निर्माण एजेंसी को पूर्ण गुणवत्ता के साथ समय पर निर्माण सुनिश्चित करने की हिदायत दी। पार्षद श्री प्रकांत तिवारी एवं श्रीमती सुषमा चौहान, श्री अशोक वाणी, श्री प्रताप गुर्जर, श्री दिनेश सक्सेना सहित स्थानीय जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.