Thursday, 2 November 2017

भावांतर भुगतान योजना हेतु प्राथमिक सहकारी समितियों तक होंगे कार्यक्रम

भावांतर भुगतान योजना हेतु प्राथमिक सहकारी समितियों तक होंगे कार्यक्रम


सहकारिता राज्य मंत्री श्री सारंग ने दिये निर्देश
सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने प्राथमिक सहकारी साख समितियों (पेक्स) के स्तर तक किसानों को कार्यक्रम आयोजित कर भावांतर भुगतान योजना की विस्तृत जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। राज्य मंत्री श्री सारंग ने विभागीय समीक्षा बैठक में आज मंत्रालय में उक्त निर्देश दिए। बैठक में प्रमुख सचिव सहकारिता श्री के.सी. गुप्ता, आयुक्त सहकारिता श्रीमती रेणु पंत, एम.डी. अपेक्स बैंक और विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने बैठक में कहा कि भावांतर भुगतान योजना किसान हितैषी है। इसके प्रावधानों के संबंध में सहकारिता विभाग द्वारा किसानों को विस्तार से जानकारी दी जाये। किसानों में योजना के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए जिला, विकासखण्ड और प्राथमिक सहकारी साख समितियों में कार्यक्रम आयोजित कर जानकारी दी जाये। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिये कार्यवाही आज से ही शुरू करें।

प्रमुख सचिव सहकारिता श्री गुप्ता ने बताया कि जिला सहकारी बैंक के अधिकारियों की 3 नवम्‍बर को आयोजित बैठक के लिए निर्देश जारी कर दिए गये हैं। इस बैठक में भावांतर भुगतान योजना की विस्तृत जानकारी देने के लिए प्रजेंटेशन भी दिया जाएगा। बैठक में जिला सहकारी बैंक के अधिकारियों को योजना की जानकारी देने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश भी दे दिए गये हैं।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.