Thursday 23 November 2017

हार्दिक के बड़े बोल: भाजपा की जागीर नहीं हैं गुजरात

हार्दिक के बड़े बोल: भाजपा की जागीर नहीं हैं गुजरात
राहुल के साथ नहीं करुंगा कोई रैली
अहमदाबाद (ईएमएस)। गुजरात चुनाव इन दिनों अपने पूरे शबाव पर है। गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल इन दिनों मीडिया में छाए हुआ है। इसी गुरुवार को एक न्यूज चैनल से बात करते हुए हार्दिक ने चुनाव से जुड़े कई सवालों का जबाव दिया। हार्दिक पटेल साफ कहा कि संविधान के तहत पाटीदारों को आरक्षण मिले,तो अच्छी बात है,और वह हर उस पार्टी का विरोध करेंगे,जो इस दिशा में नहीं सोच सकती। इसी संदर्भ में उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात भाजपा की जागीर नहीं है।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने के मुद्दे पर हार्दिक पटेल ने कहा, मैं अपने लोगों (पटेल या पाटीदार समुदाय) की बात करता हूं, जो सभी पसंद नहीं आता। संविधान के मुताबिक पटेलों को आरक्षण मिले,तो काफी अच्छी बात है,और मैं उन सभी दलों का विरोध करूंगा,जो दूसरी तरह सोचते हैं। हार्दिक ने कहा,मैं जो भी करूंगा,अपने लोगों के भविष्य को ध्यान में रखकर करूंगा।
उन्होंने कहा,मुझ पर कांग्रेस की 'बी टीम' होने का आरोप लगाया जाता है, लेकिन मैं सिर्फ जनता की 'बी टीम' हूं। उन्होंने यही भी कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कोई रैली करने का प्लान नहीं है। हार्दिक पटेल ने जानकारी दी कि राहुल गांधी आज यहां (अहमदाबाद) आ रहे हैं,और मेरा उनसे मुलाकात करने का कोई इरादा नहीं है। मैं उन्हें सिर्फ शुभकामनाएं दे सकता हूं। पटेलों को आरक्षण के मुद्दे पर हार्दिक पटेल ने कहा, मैंने एक फॉर्मूला दिया है, और अगर भाजपा कहती है, उसे लागू नहीं किया जा सकता, तो उन्हें मुझे वजह बताते हुए समझाना होगा। सिर्फ विरोध करते रहने से काम नहीं चलेगा।

हार्दिक ने 22 साल से लगातार राज्य में सत्तासीन भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा सिर्फ पैसे और प्रबंधन की पार्टी है,जो संगठित भी नहीं है। अगर कांग्रेस अच्छा काम करेगी, तो लोग उन पर भरोसा करने की कोशिश कर सकते है। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता ने कहा कि भाजपा ढेरों पैसा खर्च कर रही है, तो मैं जानना चाहता हूं कि यह पैसा कहां से आ रहा है। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को हार्दिक पटेल ने निर्दोष बताया और कहा कि वह वही कहते हैं, जो (भाजपा प्रमुख) अमित शाह उनसे कहने के लिए कहते हैं। हार्दिक पटेल ने साफ कहा कि इस वक्त भाजपा के खिलाफ लड़ना ही उनका एजेंडा है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.