Sunday, 12 November 2017

जनसम्पर्क मंत्री डॉ.मिश्र ने किया 70 करोड़ की नल-जल योजना का शिलान्यास

जनसम्पर्क मंत्री डॉ.मिश्र ने किया 70 करोड़ की नल-जल योजना का शिलान्यास
जनसम्पर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया जिले के ग्राम बहरूका में आज 70 करोड़ रूपये की लागत से 64 ग्रामों के लिए उपयोगी मुख्यमंत्री नल-जल योजना का शिलान्यास किया।

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने गाँव, गरीब, किसान के लिए जो योजनाएं बनाई हैं, उनसे लाभान्वित होने के लिए ग्रामीणजन आगे आएं। सरकार किसानों की भलाई के लिए काम कर रही है। डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि अब सूखा राहत का भी ऐलान किया गया है। हर किसान को सूखा राहत राशि मिलेगी। डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि कृषक फसल क्षति की पूर्ण जानकारी क्षति-पूर्ति पत्रक में अवश्य भरवाएं। उन्होंने भावांतर योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि किसान को उपज का पूरा दाम देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।
दतिया में हजरत गुलजार शाह बाबा की दरगाह पर 53वां उर्स समारोह शानदार कव्वालियों के मुकाबले के साथ आयोजित हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने हजरत गुलजार शाह दरगाह पर चादर पेश की। उन्होंने आगरा, जयपुर से आए प्रसिद्ध कव्वाली गायक-गायिकाओं का स्वागत किया। इस अवसर पर कमेटी के पदाधिकारियों ने जनसम्पर्क मंत्री का भी स्वागत किया।
मेडिकल कॉलेज उद्यान में वृक्षारोपण
डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया मेडिकल कॉलेज परिसर में उद्यान निर्माण के लिए वृक्षारोपण किया। जन सहयोग से सम्पन्न वृक्षारोपण के समय मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. राजेश गौर, श्री विक्रम सिंह बुन्देला सहितजनप्रतिनिधि और अनेक अधिकारी, नागरिक उपस्थित थे।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने श्री संजीव पाठक (संजू पहलवान) को खेल प्रकोष्ठ दतिया का जिलाध्यक्ष बनने पर शॉल-श्रीफल से सम्मानित किया। डॉ. मिश्र ने उम्मीद जताई कि कुश्ती में दतिया को गौरव दिलाने में श्री पाठक का प्रयास सार्थक होगा।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.