Tuesday, 14 November 2017

राजस्व मंत्री ने बाल दिवस पर विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत

राजस्व मंत्री ने बाल दिवस पर विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत
राजस्व, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू के जन्म-दिवस पर आयोजित बाल दिवस समारोह में उत्कृष्ट विज्ञान मॉडल और स्वादिष्ट व्यंजन बनाने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। उन्होंने विज्ञान प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। बाल दिवस समारोह डॉ. अम्बेडकर जयंती पार्क में मनाया गया।

श्री गुप्ता ने विद्यार्थियों से कहा कि प्रयास करें तो कोई भी कार्य असंभव नहीं है, लेकिन प्रयास पूरे मन से करें। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों ने बेहतरीन मॉडल बनाया है। श्री गुप्ता ने कहा कि कला और संस्कृति सहित किसी भी क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाली महिला को वार्ड-47 का ब्राँड एम्बेसेडर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि चयनित ब्राँड एम्बेसेडर को 11 हजार रुपये की नगद राशि सम्मान के रूप में दी जाएगी।

सांसद श्री आलोक संजर ने कहा कि बच्चे बाल दिवस पर स्वच्छता का संकल्प लें। उन्होंने विभिन्न कहानियों के माध्यम से बच्चों को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। पार्षद श्री राजेश खटिक ने बताया कि ब्राँड एम्बेसेडर के लिए आवेदन 30 नवम्बर से 15 दिसम्बर तक लिए जाएंगे। चयन समिति द्वारा 30 दिसम्बर को ब्राँड एम्बेसेडर का चयन किया जाएगा।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.