Monday, 6 November 2017

पीएम मोदी ने फिर की सरप्राइज विजिट, डीएमके के चीफ से मिले

पीएम मोदी ने फिर की सरप्राइज विजिट, डीएमके के चीफ से मिले
करुणानिधि से घर पर जाकर की मुलाकात

पीएम मोदी देश के काफी सरप्राइज देने वाले पीएम है।कई बार सरप्राइज विजिट करने वाले पीएम ने सोमवार को दक्षिण भारत की राजनीति में राजनीतिक जानकारों को हैरत में डाल दिया।मोदी सोमवार को अपने चेन्नई दौरे के दौरान पीएम डीएमके चीफ करुणानिधि से मिलने पहुंचे। बता दें कि तमिलनाडु में बीजेपी को एआईडीएमके का करीबी माना जाता है,जबकि डीएमके केंद्र सरकार की नीतियों की कट्टर आलोचक रही है। इसी गणित के बाद मोदी और करुणानिधि की यह मुलाकात हर किसी को हैरान कर रही है। पीएम केवल करुणानिधि से मिले ही नहीं बल्कि उन्हें पीएम आवास आने का न्यौता भी दे दिया।
इससे सवाल उठ रहा है कि क्या तमिलनाडु में बीजेपी नए समीकरण तलाश रही है। हालांकि बीजेपी ने मोदी-करुणानिधि की मुलाकात पर ऐसी किसी भी अटकलों को खारिज किया है। बीजेपी ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है। इस दौरान पीएम के साथ भाजपा का दक्षिण में चर्चित चेहरा रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के साथ राज्य के बीजेपी चीफ भी इस मौके पर मौजूद थे। एम करुणानिधि की सेहत इस समय ठीक नहीं है। डीएमके अध्यक्ष करुणानिधि पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं। दोनों नेताओं के बीच करीब 10 मिनट तक मुलाकात चली। मुलाकात के दौरान पीएम ने तमिलनाडु के पूर्व सीएम से पीएम निवास आकर आराम करने का आग्रह किया। 

इसके बाद करुणानिधि के पुत्र और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन और उनकी बहन तथा राज्यसभा एमपी कणिमोझी दरवाजे पर पीएम को रिसीव करने आए और फिर छोड़ने भी आए। दोनों नेताओं ने हाथ हिलाकर पीएम को विदा किया। बता दें कि पीएम मोदी सोमवार को चेन्नै के दौरे पर हैं। गौरतलब है कि तमिलनाडु जे. जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके अभी भी दो धड़ों में बंटी हुई है। पहला धड़ा सीएम पलनिसामी और ओ पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व वाला है जबकि दूसरा धड़ा शशिकला के नेतृत्व वाला है। पलनिसामी और पन्नीर धड़े को एक करने में बीजेपी की भूमिका अहम मानी जाती है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.