Wednesday, 25 October 2017

एम.पी.ट्रेवल मार्ट का चौथा सोपान भोपाल में

एम.पी.ट्रेवल मार्ट का चौथा सोपान भोपाल में
ट्रेवल मार्ट का शुभारंभ 28 अक्‍टूबर को
मध्यप्रदेश ट्रेवल मार्ट का चौथा सोपान 27 से 29 अक्टूबर तक भोपाल में होगा। ट्रेवल मार्ट का शुभारंभ शनिवार 28 अक्‍टूबर को प्रात: 9.30 बजे होटल लेक व्‍यू परिसर में होगा। मध्‍यप्रदेश टूरिज्‍म बोर्ड द्वारा आयोजित किये जा रहे ट्रेवल मार्ट में देश और विदेश के लगभग 200 से अधिक प्रतिनिधियों और बायर्स के भाग लेने की संभावना है। मार्ट में लगभग 50 टूर ऑपरेटर्स भी भाग लेंगे। देश के अतिरिक्‍त विदेशों से ऑस्‍ट्रेलिया, यू.एस.ए., ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, सिंगापुर, हांगकांग, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रिया आदि देशों से टूर ऑपरेटर्स के भी इसमें भाग लेने की संभावना है।


ट्रेवल मार्ट में पर्यटन क्षेत्र में स्‍टेक होल्‍डर्स को पर्यटन क्षेत्र में नई संभावनाओं पर चर्चा कर नए अवसरों का सृजन किये जाने, मध्‍यप्रदेश के संदर्भ में पर्यटन को और अधिक बढ़ावा देने, प्रदेश के पर्यटन स्‍थलों पर आने वाले पर्यटकों की संख्‍या में इजाफा जैसे महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श के लिए एक उपयुक्‍त प्‍लेटफार्म उपलब्‍ध करवाया जा रहा है। मार्ट में टूरिज्‍म एवं हॉस्पिटेलिटी, एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया, इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स, ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया और फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्‍टॉरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया सहित टूर, ट्रेवल, हॉस्पिटेलिटी, होटल एवं रेस्‍टॉरेंट, उद्योग से जुड़े प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है।


ट्रेवल मार्ट में वर्तमान परिप्रेक्ष्‍य में प्रदेश में पर्यटन उद्योग में संभावनाएँ, सैलानियों की आवाजाही में इजाफा करने, पर्यटन क्षेत्र में निवेश और अंतर्क्षेत्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने सहित होटल्स और हॉस्पिटेलिटी पर महत्वपूर्ण विमर्श होगा। मार्ट में वन-टू-वन बिजनेस मीटिंग और बी-टू-बी मीटिंग और बी-टू-सी सहित विभिन्‍न सत्र और पर्यटन प्रदर्शनी भी आकर्षण का केन्द्र रहेगी। चुने हुए प्रतिनिधि एवं बायर्स भोपाल में हेरिटेज वॉक में हिस्‍सा लेंगे तथा प्रदेश के विभिन्‍न पर्यटन स्‍थलों का भ्रमण भी करेंगे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.