Wednesday, 4 October 2017

मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिये अनुकूल माहौल : उद्योग मंत्री श्री शुक्ल



मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिये अनुकूल माहौल : उद्योग मंत्री श्री शुक्ल
उद्योग मंत्री से मिले विदेश सेवा के अधिकारी 
वाणिज्य, उद्योग तथा रोजगार एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में उद्योग के क्षेत्र में मेक इन इंडिया तथा मेक इन मध्यप्रदेश की थीम पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इससे विकास के साथ-साथ बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हो सकेंगे। श्री शुक्ल आज मंत्रालय में उनसे भेंट करने पहुँचे भारतीय विदेश सेवा के अधिकारियों के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा कर रहे थे।
श्री शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य से अब विकसित राज्य की श्रेणी में आ गया है। प्रदेश में निवेश के लिये अनुकूल माहौल है। उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश में उद्योग लगाने के लिये हर सुविधा मौजूद है। उद्योगों की स्थापना के लिये लैंड बैंक भी तैयार किया गया है। प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों में अधोसंरचना के कार्य प्रथामिकता से किये जा रहे है। उद्योगों को बिजली की उपलब्धता जरूरत के मुताबिक दी जा रही है। मध्यप्रदेश देश में बिजली के मामले में सरप्लस राज्य है।
उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने बताया कि मध्यप्रदेश देश में इनवेस्टमेंट सेंटर के रूप में उभरकर सामने आया है। प्रदेश में आई.टी. सहित अन्य क्षेत्रों में भी काम किया जा रहा है। विश्व की सबसे बड़ी 750 मेगावाट की सोलर परियोजना रीवा जिले के गुढ़ क्षेत्र में स्थापित की जा रही है।
इस मौके पर डायरेक्टर (एल.ए.सी.) विदेश मंत्रालय श्रीमती डी. चरणदासी भी मौजूद थी।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.