Thursday, 5 October 2017

भोपाल के निर्माणाधीन आरओबी शीघ्र पूर्ण होंगे



भोपाल के निर्माणाधीन आरओबी शीघ्र पूर्ण होंगे
राज्य मंत्री श्री सारंग द्वारा रेलवे के अधिकारियों के साथ समीक्षा
सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने कहा कि भोपाल नगर के निर्माणधीन आरओबी का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित आरओबी के निर्माण को भी शीघ्र शुरू किया जाएगा। राज्य मंत्री श्री सारंग आज भोपाल रेल मंडल और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन आरओबी की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

श्री सारंग ने छोला क्षेत्र में रेलवे ओव्हर ब्रिज के संबंध में डीआरएम रतलाम को पत्र लिखने के लिये कलेक्टर भोपाल को निर्देश दिये। राज्य मंत्री श्री सारंग ने आज डीआरएम भोपाल के साथ चेतक ब्रिज, सुभाष नगर, रचना नगर, शंकराचार्य नगर और छोला आरओबी के संबंध में भी चर्चा की। बैठक के डीआरएम ने बताया कि जिला प्रशासन से डीआरएम रतलाम को छोला आरओबी के संबंध में प्रस्ताव संबंधी पत्र भेजा जाना है। लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री के प्रस्ताव पर कलेक्टर भोपाल को पत्र लिखना है। इस संबंध में राज्य मंत्री श्री सारंग ने कलेक्टर भोपाल से दूरभाष पर चर्चा की।
श्री सारंग ने सुभाष नगर आरओबी के तहत रेलवे के हिस्से के निर्माण पर हो रहे विलम्ब पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी द्वारा किये जाने वाले निर्माण कार्य को लगभग पूरा कर दिया गया है। रेलवे द्वारा भी बचे हुए कार्य को जल्दी पूरा किया जाए। उन्होंने चेतक ब्रिज आरओबी रेलवे के हिस्से के निर्माण कार्य को शीघ्र शुरू कराने और समय पर पूरा करने को कहा। श्री सारंग ने कहा कि रचना नगर अण्डर ब्रिज की मरम्मत कर दूसरा भाग दो पहिया वाहन के आवागमन के लिये बनाया जाए। उन्होंने शंकराचार्य नगर आरओबी की मरम्मत करने और छोला आरओबी का काम जल्द शुरू करने के लिये कहा। डीआरएम श्री शोभन चौधरी ने कहा कि रेलवे द्वारा कार्य शीघ्र शुरू कर पूरे किये जाएगे। बैठक में भोपाल रेल मंडल और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.