Friday, 13 October 2017

मध्यप्रदेश में डीजल, पेट्रोल पर वेट कम करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार

मध्यप्रदेश में डीजल, पेट्रोल पर वेट कम करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा प्रदेश में डीजल, पेट्रोल पर वेट में कमी करने और डीजल पर लगने वाले अतिरिक्त अधिभार समाप्त करने की उदार पहल की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है।
चौहान ने कहा कि आम आदमी, किसानों, उपभोक्ताओं की ईंधन की आवश्यकताओं को देखते हुए राज्य सरकार ने आज रात्रि से इन प्रभारों में कमी करके भारी राहत प्रदान की है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि डीजल, पेट्रोल की कीमतें घटने का लाभ उपभोक्ताओं को वस्तुओं की कीमतों में कमी वाहनों के भाड़े में कमी के रूप में आम उपभोक्ताओं को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि डीजल पर 5 प्रतिशत वेट में कमी की गयी है। साथ ही डीजल पर लगने वाला अतिरिक्त प्रभार भी प्रति लीटर एक रूपए 50 पैसे खत्म कर दिया गया है। इसी तरह पेट्रोल पर लगने वाला वेट का तीन प्रतिशत कम कर दिया गया है। डीजल के कर भार में कमी किए जाने के फलस्वरूप जो डीजल पहले 63.31 रूपए लीटर था अब 59.37 रूपए हो जायेगा। उन्होंने इस उदारवादी पहल के लिए मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.