Thursday 5 October 2017

राजस्व मंत्री श्री गुप्ता ने टॉपर विद्यार्थियों को दिये 5-5 हजार के चेक



राजस्व मंत्री श्री गुप्ता ने टॉपर विद्यार्थियों को दिये 5-5 हजार के चेक
राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के वर्ष 2016 में 12वीं कक्षा में सर्वाधिक अंक लाने वाले 27 विद्यार्थियों को 5-5 हजार रुपये के चेक देकर सम्मानित किया। श्री गुप्ता ने कहा कि शीघ्र ही वर्ष 2017 के टॉपर विद्यार्थियों को भी 5-5 हजार रुपये के चेक दिये जाएंगे।

श्री गुप्ता ने कहा कि सभी विद्यार्थी अगली कक्षाओं में भी बेहतर अंक लाने के लिये कठिन परिश्रम करें। उन्होंने कहा कि स्पर्धा इतनी ज्यादा है कि कुछ प्रतिष्ठित कॉलेजों में तो 100 प्रतिशत अंक लाने वाले सभी विद्यार्थियों को भी प्रवेश नहीं मिलता है। श्री गुप्ता ने बताया कि सरकार द्वारा लागू की गई मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना में माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा में 75 प्रतिशत और सी.बी.एस.ई. की परीक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा की फीस सरकार देगी।
श्री गुप्ता ने प्रभा यादव, संजय ठाकुर, तनुश्री बड़नेरे, हिमांशु यादव, दीपेश सेंगर, अंशु यादव, पंकज चौरसिया, सुनीता, शैलेन्द्र सेन, नैन्सी जैन, शुभम तोमर, माधुरी अस्थाना, दिशा देशमुख, श्वेता गीड़, सौरभ शर्मा, कविता सूर्यवंशी सहित 27 विद्यार्थियों को चेक प्रदान किया। इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.