Friday, 15 September 2017

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ होगी विराट की असली परीक्षा



ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ होगी विराट की असली परीक्षा

श्रीलंका में एकदिवसीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की असली परीक्षा अब रविवार से ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शुरु हो रही पांच एकदिवसीय मैचों की सिरीज में होगी। इस सीरीज़ को लेकर सभी की नजरें विराट पर लगी हैं। प्रशंसक अब घरेलू जमीन पर उनकी शानदार बल्लेबाजी का इंतजार कर रहे हैं।
वहीं पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण कहते हैं, "मैं विराट के करियर को शुरुआत से ही देख रहा हूं। जब भी किसी टीम के खिलाफ वह अच्छा नहीं खेल पाते हैं, उस टीम के खिलाफ वह अगली सीरीज़ का इंतज़ार करते हैं ताकि उसमें अच्छा प्रदर्शन कर सकें। वे ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पिछली टेस्ट सीरीज़ में अच्छा नहीं खेल सके थे। इसलिए वे इसबार जरुर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। " टीम इंडिया के सलामी बल्लेबा शिखर धवन के बाहर होने से विराट पर जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।
टीम इंडिया के स्पिनर्स के पास अनुभव की कमी है। इसके बावजूद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सीरीज़ में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है और इसका कारण विराट ही हैं। जानकार मानते हैं कि विराट अलग नये प्रयोग करते रहते हैं इसलिए ख़तरनाक भी हैं। लक्ष्मण कहते हैं, " विराट और स्मिथ बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इन दोनों का अच्छा करना वर्ल्ड क्रिकेट के लिए बेहद अच्छा है।" दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ विराट के लिए विपक्षी कप्तान स्मिथ से आगे निकलने की रेस भी ज़रूर उन्हें चुनौती देती रहेगी। एकदिवसीय में सबसे तेज़ 30 शतक लगाने वाले विराट फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.