Wednesday 13 September 2017

सिंधु कोरियाई ओपन के दूसरे दौर में पहुंची

सिंधु कोरियाई ओपन के दूसरे दौर में पहुंची

भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु कोरियाई ओपन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं। सिंधु ने बुधवार को महिला एकल वर्ग के पहले दौर में 17वीं विश्व वरीयता प्राप्त हांगकांग की चेउंग नगान यी को हराया। विश्व में चौथी वरीयता प्राप्तद सिंधु ने चेउंग को सीधे गेमों में 21-13, 21-8 से शिकस्त दी। अब दूसरे दौर में उनका सामना थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल से होगा। वहीं भारत के ही प्रणव जैरी चोपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी की जोड़ी को मिश्रित युगल के पहले दौर में ही हार झेलनी पड़ी है।
उधर दूसरी ओर पुरुषों के एकल मुकाबले के पहले दौर में भारत के ही पी कश्यप ने चीनी ताईपे के सु जेन हाओ को सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से पराजित किया। अब उनका सामना अगले दौर में शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो से होगा। इससे पहले कश्यप ने क्वालीफिकेशन राउंड में खेले गए दो मैचों में जीत हासिल करते हुए मुख्य दौर में प्रवेश किया था।
क्वाललिफाइंग राउंड में उन्होंयने अपने पहले मैच में चीनी ताइपे के लिन यु सिन को 35 मिनट में 21-19, 21-19 से हराया। इसके अलावा दूसरे मैच में उन्होंने चीनी ताइपे के ही कान चाओ यु को 21-19, 21-18 से पराजित कर मुख्य दौर में प्रवेश किया। कश्यप के अलावा मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और सातविकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने भी दोनों राउंड में जीत हासिल करते हुए  मुख्य दौर में जगह बनाई है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.