Friday, 8 September 2017

उद्योग मंत्री शुक्ल द्वारा शहडोल में निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण

उद्योग मंत्री  शुक्ल द्वारा शहडोल में निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण


उद्योग मंत्री  राजेंद्र शुक्ल ने शहडोल जिले के नबलपुर में निर्माणाधीन शंभूनाथ विश्वविद्यालय भवन, छात्रावास भवनों, एकेडमिक भवनों, ग्राम चांपा में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज भवन एवं 500 सीटर चिकित्सालय भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण विभागों के इंजीनियरों से कार्य की प्रगति की जानकारी ली और अगस्त 2018 तक निर्माण कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

मंत्री  शुक्ल ने कहा कि शंभूनाथ विश्वविद्यालय भवन के निर्माण कार्य की हर दो माह में समीक्षा और अवलोकन करेंगें। उन्होंने निर्देश दिये कि कार्य को अगस्त माह तक पूर्ण करने के लिये मजदूरों की संख्या बढ़ायें, संसाधन बढ़ायें। मुख्य मार्ग से विश्वविद्यालय तक पहुंच मार्ग के निर्माण के लिए प्राक्कल प्रस्तुत करें।  शुक्ल ने ग्राम चांपा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन का भी निरीक्षण किया और निर्माण कार्य मार्च 2018 तक पूर्ण करने की हिदायत दी।

इस अवसर पर जानकारी दी गई कि लगभग 43 एकड़ क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है। इसमें मरीजों के लिये 500 बिस्तर का अस्पताल होगा। मेडिकल छात्रों के लिये एकेडमिक भवन के साथ-साथ 100 सीटर छात्रावास भवन तथा स्टॉफ रूम भी होगा।  शुक्ल ने ग्राम छतवई में निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज भवन का भी निरीक्षण किया तथा अगस्त 2018 तक निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.