Thursday, 14 September 2017

राज्य मंत्री सारंग द्वारा सफाई व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाने के निर्देश

राज्य मंत्री  सारंग द्वारा सफाई व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाने के निर्देश


सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  विश्वास सारंग ने नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी को कड़ी चेतवानी देते हुए कहा है कि सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनायें अन्यथा दण्डात्मक कार्यवाही होगी।  सारंग ने आज जनसंवाद पद यात्रा के दौरान वार्ड-38 की सेमरा बस्ती में गंदगी देखते ही क्षेत्र के सफाई प्रभारी को हटाने के निर्देश दिए।

राज्य मंत्री  सारंग ने इस बस्ती में गन्दे पानी में मच्छरों के लार्वा की तस्वीर विश्वास एप के माध्यम से अधिकारियों को भेजी और कहा कि पर्याप्त और नियमित सफाई नहीं होने के चलते यह स्थिति बनी है। उन्होंने नाला निर्माण में सीवेज निकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने पर संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। राज्य मंत्री ने सेमरा बस्ती के मंदिर परिसर में खाली स्थान पर पार्क बनाने, एकता पुरी, स्वदेश नगर, राजीव नगर, साई-राम कॉलोनी आदि में नाली निर्माण और आंतरिक सड़क निर्माण के कार्यों भूमि-पूजन भी किया।

राज्य मंत्री  सारंग ने बिजली बिलों की शिकायतों के निराकरण के लिए सेमरा क्षेत्र के वार्ड कार्यालय में 15 सितम्बर को केम्प लगाने के निर्देश दिए। राज्य मंत्री ने सेमरा बस्ती में पानी सप्लाई के लिए एक टंकी बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि बस्ती में कम प्रेशर से नलों में पानी आने की समस्या दूर की जाएगी।  सारंग ने वार्ड-38 में पद यात्रा के दौरान मिले 80 आवेदनों पर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। पार्षद प्रशांत तिवारी आदि स्थानीय जन-प्रतिनिधि और अधिकारी राज्य मंत्री  सारंग के साथ थे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.