Sunday, 24 September 2017

श‍िवराज की कर्मचारी विरोधी नीतियों के ख‍िलाफ कर्मचारियों में रोष -



श‍िवराज की कर्मचारी विरोधी नीतियों के ख‍िलाफ कर्मचारियों में रोष -
:: संभागीय चिंतन सम्मेलन में 'अजाक्स' ने दी उग्र प्रदर्शन की चेतावनी :: 

अजाक्स के संभागीय चिंतन सम्मेलन में श‍िवराज सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों व वादा ख‍िलाफी से ख़फा चल रहे कर्मचारियों ने रोष व्यक्त किया। इन्दौर प्रेस क्लब के राजेन्द्र माथुर सभागृह में रविवार को आयोजित इस सम्मेलन में 450 से अध‍िक अध‍िकारी-कर्मचारी शामिल हुए। कार्यक्रम में समाज की प्रतिभाओं का सम्मान भी किया गया।
म.प्र. अनुसुचित जाति जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी संघ (अजाक्स) के राज्य व्यापी आव्हान पर आयोजित इन्दौर संभाग में भी सामाजिक चिंतन सम्मेलन में अजाक्स के प्रांतीय महासचिव प्रो. प्रकाश सोलंकी, प्रांतीय सचिव आर.एस. सिसौदिया, उप प्रातांध्यक्ष गंगाधर जारवाल, वरिष्ठ समाज सेवी आनंद कोबे, अपाक्स के संभागीय अध्यक्ष डॉ. सुरज खोदरे आदि बतौर अत‍िथ‍ि उपस्थ‍ित थे। सम्मेलन में आरक्षण के मुद्दें पर चर्चा हुई। इसमें 13 दिस. 2015 को ग्वालियर और 12 जून 2016 को भोपाल में अजाक्स के प्रांतीय सम्मेलनों में मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह द्वारा की गई घोषणाऍं अब तक पूर्ण नहीं होने के विरोध स्वरूप रविवार को प्रदेश के सभी संभागों में चिंतन सम्मेलनों का आयोजन एक दिन एक ही समय पर किया गया। इन्दौर संभाग के सम्मेलन में 8 जिलों के 450 से अध‍िक कर्मचारी, अध‍िकारी और संगठन के संघ के पदाध‍िकारी शामिल हुए। बैठक में अनेक पदाधिकारियों ने विचार रखे और एक स्वर में कहा कि आज के चितन सम्मेलन को शासन-प्रशासन ध्यानाकर्षण में नहीं लेता है, तो आने वाले समय में आंदोलन तेज करते हुए उग्र प्रदर्शन भी किये जायेंगे। दिसम्बर माह में प्रदेश स्तर पर बड़ा आंदोलन करने की रूपरेखा पर भी चर्चा हुई। संभागीय अध्यक्ष प्रदीप चौहान ने पदोन्नति के साथ ही बैकलॉग पदों को भरने की मॉंग पर विस्तार रोशनी डाली और सदस्यों को एक जुटता पर जोर दिया। इस मौके पर मुकेश रणदा, डी.एस. डुडवें, डी.एस. मौर्य, नरेन्द्र भेहडीया, सोमसिंह भूरिया, सतीश कुमार दामोदर, प्रदीप करोदिया, लक्ष्मण प्रसाद वर्मा, रामचन्द्रर नागर आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन इंदौर जिला अध्यक्ष श्यामलाल डोहरिया ने किया। आभार संभागीय सयुक्त सचिव बी.के. मंसारे (खरगोन) ने किया।
:: समाज की प्रतिभाओं का सम्मान ::
सम्मेलन के दौरान समाज की प्रतिभाओं का भी सम्मान किया गया। इनमें डिप्टी कलेक्टर पद में चैथा स्थान प्राप्त करने वाली कु. प्रियंका मिमरोट व हातोद हा.से. स्कूल के प्राचार्य श‍िवसेवक मौर्य का युवाओं को कौशल विकास का प्रश‍िक्षण देकर रोजगार उपलब्ध कराने पर विशेष सम्मान कर स्मृति चिन्ह भेंट किये गये।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.