Saturday, 23 September 2017

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल द्वारा रीवा में मेगा जाब फेयर का शुभांरभ



प्रदेश के बेरोजगारों युवाओं को रोजगार दिलाने के हर संभव प्रयास
उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल द्वारा रीवा में मेगा जाब फेयर का शुभांरभ
जिला रोजगार कार्यालय, म.प्र. रोजगार बोर्ड तथा एन.सी.एस.एम. श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त तत्वावधान में रीवा में आयोजित मेगा जाब फेयर में 951 युवाओं को रोजगार मिला।
मेगा जाब फेयर को सम्बोधित करते हुए उद्योग श्री मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि बेरोजगार युवाओं के रोजगार दिलाने के हर संभव प्रयास किये जायेंगे ताकि बेरोजगारी को जड़ से समाप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि हर तीन माह में रीवा में रोजगार मेलों का आयोजन कर प्रदेश तथा देश की उत्कृष्ट कम्पनियों को आमंत्रित किया जायेगा जिससे अधिक से अधिक युवा रोजगार पा सकें।


श्री शुक्ल ने युवाओं से अपेक्षा की कि रोजगार पाने के उपरांत वह अपने कार्य को लगन व मेहनत से करें तभी उसी क्षेत्र में वह उन्नति कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की समस्या के निदान के लिये केन्द्र तथा राज्यशासन स्तर पर कई कार्यक्रम एवं योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन्वेस्टर्स समिट कर उद्योग घरानों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया गया है, ताकि प्रदेश के अधिक से अधिक युवा रोजगार पा सकें।

उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान म.प्र. में औद्योगिक क्रांति लाये जाने हेतु सतत प्रयत्नशील रहते है उनकी चिंता रहती है कि प्रदेश के युवा कैसे स्वरोजगार प्राप्त कर अपने पैरों पर खडे हो सकें। मंत्री ने जिले में रोजगार मेलों के माध्यम से रोजगार दिलाने के लिए किये गये कार्यों की रोजगार कार्यालय एवं अन्य संबद्ध विभागों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जिन युवाओं का चयन नहीं हुआ है वह आगे प्रयास करें सफलता अवश्य मिलेगी।
म.प्र. रोजगार निर्माण बोर्ड के अध्यक्ष श्री हेमंत विजय राव देशमुख ने बताया कि म.प्र. में युवाओं को रोजगार दिलाने व कौशल उन्नयन हेतु लगातार कार्य किये जा रहे है।
सांसद श्री जर्नादन मिश्र ने कहा कि जिले के लिए सौभाग्य की बात है जब कि देश की ख्याति प्राप्त कम्पनियों के प्रतिनिधि मेगा जॉब फेयर में आये।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.